अपराध/हादसा

उभरती निशानेबाज ने की आत्महत्या, सोनू सूद ने दिलाई थी राइफल

By Vinod Kumar -- December 16, 2021 12:23 pm

नेशनल डेस्क: उभरती हुई महिला निशानेबाज कोनिका लायक की आत्महत्या की खबर सामने आई है। कोनिका लॉयक कोलकाता में हॉस्टल में रह रही थीं। हॉस्टल में ही इस निशानेबाज ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। कोनिका झारखंड के धनबाद शहर की रहने वाली थीं।

कुछ महीनों पहले कोनिका उस समय खबरों में आई थीं जब अभिनेता सोनू सूद से उन्होंने राइफल के लिए मदद मांगी थी। फिर सोनू सूद ने उन्हें राइफल दिलाई थी। इससे पहले तक वह अपने कोच राजेंद्र सिंह और दोस्तों की राइफल के जरिए ही प्रैक्टिस किया करती थी।

national shooter konika layak   succide, कोनिका लायक, नेशनल शूटर, कोनिका लायक आत्महत्या कोनिका लायर

कोनिका दिग्गज शूटर जॉयदीप कर्माकर की एकेडमी में कोलकता में ट्रेनिंग कर रही थीं। बताया जाता है कि पिछले तीन-चार दिन से वह एकेडमी में भी नहीं गई थीं। उन्होंने साल 2016 और 2017 में दो बार नेशनल चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई किया था। हालांकि कोई मेडल नहीं जीत पाई थीं।

national shooter konika layak   succide, कोनिका लायक, नेशनल शूटर, कोनिका लायक आत्महत्या कोनिका लायर

3 दिन पहले ही उनकी मां कोलकाता में अपनी बेटी से मुलाकात कर वापस धनबाद लौटी थी। मां का कहना है कि वह बेहद खुश थी, उसे किसी प्रकार कोई परेशानी या टेंशन नहीं थी। लेकिन दो दिन बाद ही यह सूचना मिली। इसके बाद कोयलांचल के धनबाद स्थित उसके घर पर मातम पसर गया है। पिता ने कहा कि हमारा सबकुछ खत्म हो गया, बेटी ही हमारी शान थी। फिलहाल शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर अस्पताल भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई का पता चल सकेगा।

national shooter konika layak   succide, कोनिका लायक, नेशनल शूटर, कोनिका लायक आत्महत्या सोनू सूद ने दिलवाई थी राइफल

पिछले चार महीनों में कोनिका चौथी निशानेबाज हैं जिन्होंने सुसाइड किया है। कुछ दिन पहले पंजाब की 17 साल की शूटर खुश सीरत कौर ने भी सुसाइड किया था। उन्होंने अपनी पिस्टल से ही खुद को गोली मार ली थी। खुश सीरत भारत की ओर से जूनियर वर्ल्ड कप में हिस्सा ले चुकी थीं। उनसे पहले अक्टूबर में पंजाब के हुनरदीप सिंह सोहल और सितंबर में मोहाली के नमनवीर सिंह बराड़ ने भी खुदकुशी कर ली थी।

  • Share