प्रमुख खबरें

यूपी में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला

By Arvind Kumar -- April 20, 2021 2:00 pm -- Updated:April 20, 2021 2:03 pm

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। प्रदेश में मंगलवार से हर रोज नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। वहीं, शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन लगेगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम इलेवन के साथ हुई बैठक में ये निर्देश दिए।

Coronavirus India Updates यूपी में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश के अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को साप्ताहांत लॉकडाउन लागू किया जाएगा। लॉकडाउन शुक्रवार रात 8 बजे से लागू होगा और सोमवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा। केवल आवश्यक सेवाओं को छूट रहेगी। सभी जिलों में रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा।

Coronavirus India Updates यूपी में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला

यह भी पढ़ें- दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

यह भी पढ़ें- कुमारी सैलजा बोलीं- हरियाणा में कोरोना संक्रमण से हालात अत्यंत खतरनाक

यूपी में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला

उधर उत्तर प्रदेश के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दिया है। सुप्रीम कोर्ट की खंडपीठ ने आज अपने आदेश में उत्तर प्रदेश सरकार से कहा है कि कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए उसने एक सप्ताह के अंदर जो भी कदम उठाए हैं उसे हाइकोर्ट के सामने प्रस्तुत करे।

गौर हो कि भारत में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 2,59,170 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,53,21,089 हो गई है। 1,761 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,80,530 हो गई है।

  • Share