हरियाणा

पीएम मोदी ने जापान के शीर्ष कारोबारियों से की मुलाकात, भारत-जापान के बीच व्यापार बढ़ाने पर चर्चा

By Vinod Kumar -- May 23, 2022 4:03 pm -- Updated:May 23, 2022 5:44 pm

पीएम मोदी क्वाड सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दो दिवसीय जापान दौरे पर हैं। पीएम मोदी का आज टोक्यो पहुंचने पर प्रवासी भारतीयों और जापानी लोगों ने भव्य स्वाग किया गया।

पीएम मोदी ने अपनी दो दिवसीय जापान यात्रा के पहले दिन जापान के शीर्ष कारोबारी नेताओं से मुलाकात की। पीएम ने टोक्यो में NEC Corporation के अध्यक्ष डॉ. नोबुहिरो एंडो से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर बताया कि पीएम मोदी ने भारत के दूरसंचार क्षेत्र में एनईसी की भूमिका की सराहना की और भारत में नई और उभरती प्रौद्योगिकियों में अवसरों पर चर्चा की।

pm modi , Japanese business leaders, Tokyo,quad meeting, pm japan tour

एनईसी प्रमुख ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद कहा कि, आज हमारे पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत का एक अच्छा मौका था। डीएक्स को लागू करने और स्मार्ट शहरों में कैसे योगदान दिया जाए इस बात पर प्रमुखता से चर्चा की है।

pm modi , Japanese business leaders, Tokyo,quad meeting, pm japan tour

पीएम मोदी ने जापान में कई उन्य उद्योगपतियों से मुलाकात की। वह सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प के बोर्ड निदेशक मासायोशी सोन, सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन के सलाहकार ओसामू सुजुकी और जापान की सबसे बड़ी कपड़ा ब्रांड यूनीक्लो के सीईओ तदाशी यानाई से मिले।

pm modi , Japanese business leaders, Tokyo,quad meeting, pm japan tour

तदाशी यानाई के बीच हुई मुलाकात को पर पीएमओ ने अपने ट्वीट में कहा कि, यानाई ने भारतीयो की उद्यमशीलता के उत्साह की तारीफ की है। पीएम मोदी ने यानाई के साथ इस मुलाकात में उन्हें कपड़ा उद्योग को और अधिक मजबूत बनाने के मकसद से पीएम-मित्र योजना में भाग लेने के लिए कहा है।

Koo App


[17:35, 23/05/2022] +91 83199 05239: https://www.ptcnews.tv/pm-modi-addresses-indian-community-in-japan

  • Share