राजनीति

मोदी सरकार के 8 साल पूरा होने पर 31 मई को शिमला में होगा कार्यक्रम, पीएम किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त करेंगे जारी

By Vinod Kumar -- May 19, 2022 5:24 pm -- Updated:May 19, 2022 5:25 pm

केंद्र में मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर 31 मई को राजधानी शिमला में समारोह का आयोजन किया जा रहा है। हिमाचल में चुनावी वर्ष के चलते आठ साल के जश्न के लिए शिमला को चुना गया है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। पीएम की सुरक्षा को लेकर जायज़ा लेने के लिए एसपीजी टीम भी शिमला पहुंच चुकी है। शिमला के रिज मैदान पर विशेष सुरक्षा दल (SPG) ने निरीक्षण किया है। एसपीजी ने मंच लगाने के लिए रिज मैदान या टका बैंच दोनों ही स्थानों का निरीक्षण किया।

PM-Modi-addresses-virtual-‘Yuva-Shivir’-at-Vadodara-3

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 31 मई को शिमला आएंगे। इस दौरान वह एक रैली को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम बड़ा होगा क्योंकि प्रधानमंत्री केंद्र सरकार के आठ साल का कार्यकाल पूरा होने का जश्न मनाने के रूप में शिमला से देशभर को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से देश भर के 773 जिलों के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। 773 जिलों के साथ-साथ प्रदेश के 12 जिलों के 40 लाभार्थी भी पीएम के साथ संवाद सत्र में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी किसान सम्मान निधि योजना की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे। पीएम के दौरे की तैयारी में कोई कमी न रहे, इसलिए राज्य सचिवालय से लेकर जिला प्रशासन तक के सभी अधिकारी हर काम पूरी गंभीरता से करने में जुटे हैं।

PM modi, PM modi rally, shimla, himachal

बता दें कि इस साल के अंत में हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए हिमाचल प्रदेश में पीएम के कई दौरे होंगे। 31 मई से इसकी शुरूआत हो जाएगी। चुनाव के लिए दूसरी पार्टियों ने भी कमर कस ली है। आप संयोजक भी हिमाचल के मंडी और कांगड़ा में रैली कर चुके हैं।

  • Share