खोरी गांव में लोगों व पुलिस के बीच झड़प, सुरजेवाला बोले- ये खट्टर सरकार है या कसाइयों का जमावड़ा!

By Arvind Kumar - June 30, 2021 3:06 pm

फरीदाबाद। खोरी गांव में महापंचायत के लिए उमड़े लोगों व पुलिस के बीच झड़प हो गई है। दरअसल लोग यहां महापंचयात के लिए पहुंच रहे थे। इसमें किसान नेता गुरनाम चढूनी ने शामिल होना था। लेकिन इससे पहले ही पुलिस और ग्रामीण आपस में भिड़ गए। ग्रामीणों को तितर बितर करने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी।

घटना को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने घटना का वीडियो ट्वीट कर कहा कि ये खट्टर सरकार है या कसाइयों का जमावड़ा ! उन्होंने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि जानवरों की तरह किसानों को पीट रहे हैं, बहन बेटियों को भी नही बख़्श रहे।

यह भी पढ़ें- भारत में कोरोना की एक और वैक्सीन को मिली मंजूरी

यह भी पढ़ें- हरियाणा सरकार ने प्रदेश के किसानों को दी बड़ी राहत


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने खोरी गांव को 6 हफ्ते के अंदर खाली कराने के आदेश दे रखा है। जिसके बाद जिला प्रशासन अपनी तैयारियों में जुटा और ग्रामीण भी अपनी तैयारी कर रहे हैं।

हालांकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कहना है कि फरीदाबाद के खोरी गांव में 1400 परिवार का हरियाणा से संबंध हैं। उनके लिए सरकार फ्लेट की सुविधा डबुआ की कॉलोनी में कर रही है, सरकार बैंक से बात कर इन के लिए लोन की व्यवस्था करेगी इन फ्लेट की क़िस्त उन को भरनी होगी।

वहीं इस बीच किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी बुधवार दोपहर खोरी बस्ती पहुंचे। उन्होंने इस दौरान लोगों से बातचीत की और यहां रहने वालों की पुनर्वास की मांग की।

adv-img
adv-img