Advertisment

संभल के हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी आग, मालिक सहित पांच मजदूर झुलसे

उत्तर प्रदेश के संभल जिला स्थित सरायतरीन के नजरखेल मुहल्ला में एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में सोमवार देर रात आग लग गई। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है।

author-image
Jainendra Jigyasu
New Update
संभल के हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी आग, मालिक सहित पांच मजदूर झुलसे
Advertisment

उत्तर प्रदेश के संभल जिला स्थित  सरायतरीन के नजरखेल मुहल्ला में एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में  सोमवार देर रात आग लग गई। आग लगने की वजह  शार्ट सर्किट बताई जा रही है। आग की लपटों को तेजी फैलता देख आनन-फानन  में आस-पास के मकान खाली करा के लोगों को बाहर निकाला गया। इस घटना की वजह से फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे पांच कामगार व फैक्ट्री मालिक के हताहत होने की खबर है। 

Advertisment

तंग गलियों की वजह से दमकल धटना स्थल तक  नहीं पहुंच सकी। छोटी गाडी आने के बाद लोगों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। सभी हताहाटों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 यह घनी आबादी के बीच इस मोहल्ले की फैक्ट्री मे कंगन बनाने के लिए केमिकल का उयोग किया जाता है, अचानक से शार्ट सर्किट से लगी आग को तेजी से फैलने की वजह इस केमिकल को बताया जा रहा है। जब तक मजदूर सम्भल  पाते फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई।

आग की वजह से मजदूर जमील अहमद,अकबर,अब्दुतला और जुनैद जल गए। फैक्ट्री के अंदर मौजूद मालिक समीर भी आग की चपेट में आ गया। आग में झुलसते हुए वेबाहर निकले। पांच मजदूरों को जिला अस्पताल ले जाया गया।  फैक्ट्री मालिक के सबसे ज्यादा जलने की वजह दिल्ली रेफर कर दिया गया।  तंग गली में फैक्ट्री चलना और इसका परमिशन मिलना भी सवाल के घेरे में है।



- PTC NEWS
ptc-news
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment