Advertisment

अन्य मजहबों की तुलना में मुस्लिमों की बढ़ती जनसंख्या देश को असंतुलित कर देगी : विश्व हिन्दू परिषद्

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार ने मुसलमानों की जनसंख्या अन्य मजहबों की तुलना में अधिक बढ़ने पर चिता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि देश में अन्य मजहबों की तुलना में मुस्लिमों की बढ़ती जनसंख्या देश असंतुलित कर देगी ।

author-image
Jainendra Jigyasu
New Update
देश में अन्य मजहबों की तुलना में मुस्लिमों की बढ़ती जनसंख्या देश असंतुलित कर देगी  :  विश्व हिन्दू परिषद्
Advertisment

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार ने मुसलमानों की  जनसंख्या अन्य मजहबों की तुलना में अधिक बढ़ने पर चिता जाहिर की है।  उन्होंने कहा कि देश में अन्य मजहबों की तुलना में मुस्लिमों की बढ़ती जनसंख्या  देश असंतुलित कर देगी । 

Advertisment

आलोक कुमार बागपत में बृहस्पतिवार को जौहड़ी की बीपी सिंघल इंडोर शूटिंग रेंज पर आयोजित निशानेबाजी प्रतियोगिता का उद्घाटन के दौरन पत्रकारों से मुखातिब होते हुए येबात कही।  कुमार ने कहा कि मुसलमानों में जनसंख्या का वृद्धि दर अन्य मजहबों से ज्यादा होने के कारण संतुलन बिगड़ रहा है। इसके लिए सरकार जो प्रयास कर रही। वह उससे संतुष्ट है। उन्होंने कहा कि घुसपैठ व धर्मांतरण भी जनसंख्या वृद्वि का कारण है। किसी एक मजहब के लोगों में जल्दी शादी होना ओर अधिक बच्चे होना,समाज के लिए बड़े खतरे का संकेत है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद घुसपैठ पर रोक लगी है और उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश में अवैध धर्मांतरण के खिलाफ कानून बने है,जो काफी प्रभावी रहे है। उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण पर क़ानून की मांग करते हुए  कहा कि बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए सरकार को जल्द नीति लानी चाहिए और इसका भी कानून होना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि मुसलमानों को छोड़कर हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध व ईसाई धर्म में जनसंख्या वृद्वि की दर कम हुई है। मुसलमानों में जनसंख्या दर बाकी सबसे ज्यादा है। कहा कि राम मंदिर का निर्माण इस वर्ष पूरा होने की उम्मीद है। ज्ञान व्यापी ओर मथुरा के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मामला कोर्ट में चल रहा है। हमने फैसला किया है कि हम उस मुकदमे पर निगाह रखेंगे। 

- PTC NEWS
ptc-news
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment