राजनीति

पीएम मोदी के शिमला दौरे की तैयारियों जोरों पर, रिज मैदान से देशभर के लाभार्थियों से संवाद करेंगे प्रधानमंत्री

By Vinod Kumar -- May 27, 2022 3:15 pm

केंद्र में मोदी सरकार के आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर राष्ट्रीय कार्यक्रम राजधानी शिमला में 31 मई को आयोजित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला के रिज मैदान से देश की जनता को संबोधित करेंगे। इसके लिए सभी जरुरी तैयारियां चल रही हैं।

रिज मैदान में चारकोल बिछाने का कार्य जोरों पर चल रहा है। बीजेपी इस रैली में 50 हज़ार लोगों को लाने का दावा कर रही है। कई एतिहासिक पलों का गवाह रहा शिमला का रिज मैदान इस बार केन्द्र सरकार के आठ साल के जश्न का साक्षी भी बनेगा।

shimla Ridge, pm modi, pm modi shimla visit, himachal

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिमला से देश को संबोधित करना हिमाचल प्रदेश के लिए बड़े गर्व की बात है। रिज मैदान में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 बजे रिज मैदान पर पहुंचेंगे और उसके बाद देश के मुख्यमंत्रियों व केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से वर्चुअली बातचीत करेंगे।

shimla Ridge, pm modi, pm modi shimla visit, himachal

सीएम ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इससे पहले भी रिज मैदान में इस तरह के कार्यक्रम हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो आयोजित करने की भी प्लानिंग है जिसको लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय से अनुमति मिलना अभी बाकी है। शिमला के सीटीओ से लेकर स्कैंडल तक रोड़ शो करने की योजना है।

shimla Ridge, pm modi, pm modi shimla visit, himachal

शिमला दौरे पर पीएम मोदी करीब डेढ़ घंटा रुकेंगे। दोपहर का भोजन मोदी शिमला में नहीं करेंगे। इनसे पहले केवल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करीब पांच मिनट के लिए मंच से संबोधित करेंगे। इनके अलावा किसी भी मंत्री को मंच से बोलने की इजाजत नहीं होगी। सुरक्षा के लिहाज से सीटीओ चौक से रिज मैदान तक सड़क को दो हिस्सों में बांटा जाएगा। इस दौरान शिमला में पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा।

  • Share