शिक्षा

निजी स्कूलों ने माना सरकार का आदेश, नहीं लगाएंगे पहली से आठवीं तक की कक्षाएं

By Arvind Kumar -- April 15, 2021 9:33 am -- Updated:April 15, 2021 9:33 am

रेवाड़ी। हरियाणा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन से जुड़े निजी स्कूल संचालकों ने निर्णय लिया है कि वह पहली से आठवीं तक की कक्षाएं नहीं लगाएंगे। जिलाध्यक्ष रामपाल यादव की अध्यक्षता में बाइपास पर स्कूल संचालकों की बैठक हुई। एसोसिएशन के प्रांत अध्यक्ष जवाहर लाल दूहन भी विशेष रूप से मौजूद रहे। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सभी निजी स्कूल संचालक बृहस्पतिवार से आठवीं तक की कक्षाओं को बंद रखेंगे और कोरोना से लड़ाई में सरकार का पूरा सहयोग करेंगे।

Private schools निजी स्कूलों ने माना सरकार का आदेश, नहीं लगाएंगे पहली से आठवीं तक की कक्षाएं

यह भी पढ़ें- CBSE: 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द, 12 वहीं की परीक्षाएं स्थगित

यह भी पढ़ें- पहली डोज लेने के बाद कोई कोविड पॉजिटिव हो जाए तो क्या करें?

Private schools निजी स्कूलों ने माना सरकार का आदेश, नहीं लगाएंगे पहली से आठवीं तक की कक्षाएं

जिला प्रधान रामपाल यादव ने कहा कि एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर से मुलाकात कर पहली से आठवीं तक की कक्षाओं का संचालन जारी रखने की मांग की थी, जिस पर शिक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री से इस संबंध में बात करके समाधान का आश्वासन दिया था।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते बुधवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से जहां दसवीं कक्षा की परीक्षाओं को रद कर दिया गया है, वहीं बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इसके बाद शिक्षा मंत्री की तरफ से भी निजी स्कूल संचालकों से सरकार का सहयोग करने की अपील की गई थी।

Private schools निजी स्कूलों ने माना सरकार का आदेश, नहीं लगाएंगे पहली से आठवीं तक की कक्षाएं

इसके मद्देनजर एसोसिएशन ने सर्वसम्मति से पहली से आठवीं तक के स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है। इस मौके पर चौधरी रणवीर सिंह, श्रीभगवान यादव, सुमेर सिंह यादव, सतीश सुहाग, बिमला मलिक, योगेश तिवारी, टीना यादव, सावित्री यादव, चौधरी गजराज सिंह, उत्तम सिंह एडवोकेट, संदीप यादव, सतपाल, हेमंत सैनी आदि मौजूद रहे।

  • Share