अपराध/हादसा

दुबई भागने की फिराक में था मूसेवाला का कातिल मुंडी, कपिल पंडित ने की थी सलमान की रेकी

By Vinod Kumar -- September 11, 2022 4:11 pm -- Updated:September 11, 2022 4:14 pm

मूसेवाला हत्याकांड में शामिल रहे दीपक मुंडी और उसके साथियों को पिछले कल नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में इनसे कई खुलासे हुए हैं। दीपक मुंडी नेपाल से दुबई भागने की फिराक में था।

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पिछले 105 दिनों से दीपक मुंडी और कपिल पंडित पहले हरियाणा, फिर राजस्थान, यूपी, बिहार होते हुए पश्चिम बंगाल पहुंचे। राजेंद्र जोकर पहले से ही नेपाल में था। उन्हें नेपाल में फर्जी पासपोर्ट मुहैया कराया जाना था, जिसकी मदद से तीनों आरोपियों को दुबई जाना था।

डीजीपी यादव ने बताया कि पूरे ऑपरेशन में पंजाब पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस की टीम भी थी। पंजाब से एआईजी गुरमीत चौहान, एआईजी संदीप गोयल और डीएसपी विक्रम बराड़ को इस मिशन में शामिल थे।

 

दीपक मुंडी के साथ पकड़े कपिल पंडित से पूछताछ में सलमान खान पर हमले की योजना के बारे में खुलासे हुए हैं। अधिक सुराग पाने के लिए दूसरों से भी पूछताछ की जाएगी। पंडित ने पूछताछ के दौरान बताया कि लॉरेंस बिश्नोई ने विदेश में बैठकर गोल्डी बरार और संपत से संपर्क किया था। वह चाहता था कि वह सलमान खान को मार डाले। इसके लिए वह कई दिनों तक मुंबई में भी रहे। डीजीपी यादव ने कहा कि जरूरत पड़ने पर वह पंजाब पुलिस की एक टीम भी मुंबई भेजेंगे।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि इस पूरे मामले में 35 लोगों को नामजद किया गया है। जिनमें से 23 लोगों को पुलिस अब तक पकड़ चुकी है। जबकि दो से अमृतसर में पूछताछ की गई। सचिन बिश्नोई को यूरोप के अजरबैजान में हिरासत में लिया गया है। गोल्डी बराड़ के नाम से रेड कॉर्नर नोटिस आया है। जल्द ही उसे भी भारत लाया जाएगा।

डीजीपी पंजाब ने गैंगस्टरों और आतंकियों द्वारा एक साथ की जा रही घटनाओं पर चिंता जताई है। पाकिस्तान में छिपे गैंगस्टर से आतंकी बने हरविंदर सिंह रिंदा के बारे में पूछे गए सवाल पर डीजीपी पंजाब ने कहा कि रिंदा के 25 स्लिपर सेल पंजाब पुलिस पहले भी पकड़ चुकी है। जबकि पूर्व में पकड़ा गया नछतर सिंह एक स्लीपर सेल था जो आरडीएक्स से बम बनाना जानता था। उसकी गिरफ्तारी के बाद रिंदा के मॉड्यूल को बड़ा झटका लगा है।

  • Share