बढ़ सकती हैं सोनाली फोगाट की मुश्किलें, जमानत रद्द करने के लिए कोर्ट में याचिका दायर

Sonali Phogat Case | Petition filed in court for cancellation of bail

हिसार। (संदीप सैणी) मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह को चप्पल व थप्पड़ से पीटने के मामले में भारतीय जनता पार्टी की नेत्री सोनाली फोगाट की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कोर्ट से इस मामले में जमानत मिलने के बाद सोशल मीडिया पर लाइव आकर कही गयी कुछ बातों पर सुल्तान सिंह पक्ष के वकील ने ऐतराज जताया है और साथ ही सोनाली की जमानत रद्द करने की याचिका लगायी है।

मामले में सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी के बाद मिली तुरंत जमानत के खिलाफ अब सुल्तान सिंह के वकील महेंद्र सिंह जमानत रद्द करवाने के लिए अदालत पहुंच गए हैं। उनका आरोप है कि सोनाली गवाहों को प्रभावित कर सकती हैं।

अदालत में सुल्तान सिंह के वकील महेंद्र सिंह ने एसीजेएम शिफा की अदालत में जमानत को रद्द करने की याचिका लगायी है। इस याचिका में उनकी तरफ से सीआरपीसी की धारा 437 और 3सी में नियमों के उल्लंघन की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि सोनाली फोगाट सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर गवाहों को प्रभावित कर सकती है। साथ ही उन्होंने एक वीडियो में अपनी गलती भी मानी है।

Sonali Phogat Case | Petition filed in court for cancellation of bail

आपको बता दें कि बीजेपी नेत्री और मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह के बीच बालसमंद मंडी में 5 जून को कथित विवाद हो गया था। तब सोनाली फोगाट ने सुल्तान सिंह पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए थप्पड़ और चप्पल से पिटाई की थी। इस प्रकरण की वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने काफी तूल पकड़ा था।

कर्मचारी संगठन व खाप पंचायतें सुल्तान सिंह के समर्थन में आ गयी थी। वहीं भारतीय जनता पार्टी अपनी नेत्री के बचाव में उतर आयी थी। बाद में सुल्तान सिंह की शिकायत पर दर्ज हुये मामले में पुलिस ने 17 जून को सोनाली फोगाट को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया था, जहां सोनाली को तुरंत जमानत मिल गयी थी। जमानत मिलने के बाद चार-पांच बार सोनाली फोगाट सोशल मीडिया पर लाइव आकर सुल्तान सिंह के खिलाफ बातें कह चुकी हैं।

Sonali Phogat Case | Petition filed in court for cancellation of bail

सोनाली के एक बयान को लेकर काफी हंगामा हुआ था, जिसपर सोनाली ने माफी भी मांगी थी। इस माफी वाले वीडियो में सोनाली ने सुल्तान सिंह को पीटने के मामले में कानून को हाथ में लेने की गलती भी स्वीकार की थी। इन्हीं वीडियो के बाद अब सुल्तान सिंह के वकील ने सोनाली की जमानत रद्द करने की याचिका लगायी है। अब 1 जुलाई को अदालत तय करेगी कि वकील महेन्द्र सिंह नैन की याचिका पर सोनाली की जमानत रद्द की जाये या यह याचिका खारिज की जाये।

—PTC NEWS—