अपराध/हादसा

गुरुग्राम में कारोबारी से ठगी, खुद को स्पाइस जेट का निदेशक बताकर ठगे करोड़ों रुपये

By Vinod Kumar -- July 14, 2022 1:07 pm

गुरुग्राम/नीरज वशिष्ठ: साइबर सिटी गुरुग्राम के एक कारोबारी ने स्पाइस जेट के निदेशक पर करोड़ों रूपये का फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया है। गुरुग्राम के गोल्फकोर्स सिथित पॉश सोसायटी में रहने वाले अमित अरोड़ा का आरोप है कि स्पाइस जेट के निदेशक अजय सिंह ने उसे कंपनी के शेयर देने के नाम पर धोखे में रखते हुए करोड़ों रूपये का चूना लगाया है।

आरोप है कि खुद को स्पाइस जेट का निदेशक बताने वाले अजय सिंह ने न केवल उनके साथ फर्जीवाड़ा किया है, बल्कि इस तरह का फर्जीवाड़ा कई ओर लोगों के साथ भी किया गया है। अमित अरोड़ा की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

DGCA-slaps-Rs-10-lakh-fine-on-SpiceJet-4

कारोबारी अमित अरोड़ा ने कहा कि साल 2015 में स्पाइस जेट वित्तिय संकट में चला गया था। ऐसे में खुद को स्पाइस जेट का निदेशक बताने वाले अजय सिंह ने उनसे वित्तिय सहायत मांगी थी और उसके बदले में कंपनी के दस लाख शेयर देने का वादा किया था। कारोबारी द्वारा मदद करने पर उनको अक्टूबर 2016 में कंपनी के दस लाख शेयर की रसीद दी थी, जो अमान्य निकली।

DGCA-slaps-Rs-10-lakh-fine-on-SpiceJet-5

इसके बाद उन्होंने कम्पनी के निदेशक अजय से मिलने का काफी प्रयास किया,लेकिन वह कई सालों तक उनसे नहीं मिलें। साल 2019 में जब उनकी मुलाकात हुई तो अजय सिंह ने बताया कि उनका कुछ विवाद चल रहा है। इतना ही नही अजय सिंह ने जल्द ही शेयर की दूसरी रशीद देने की बात भी कही। मार्च 2022 में उनको पता चला कि इस तरीके से वह अजय सिंह ने कई अन्य लोगों के साथ भी फर्जीवाड़ा किया है। दिल्ली में उनके खिलाफ भी कई मामले दर्ज है।

वहीं, शिकायत के आधार पर थाना शुशांत लोक में पुलिस ने आईपीसी की धारा 406 और 420 की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

  • Share