पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया सन्यास

By Arvind Kumar - December 09, 2020 12:12 pm

नई दिल्ली। क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। पार्थिव ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, "आज, मैं क्रिकेट के सभी रूपों से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करता हूं।" पार्थिव ने उन सभी कप्तानों का भी शुक्रिया अदा किया, जिनके अंडर उन्होंने खेला।

पार्थिव पटेल ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के लिए एक विशेष नोट बनाया, जिसकी कप्तानी में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। पार्थिव ने कहा, "मैं विशेष रूप से मेरे पहले कप्तान दादा का ऋणी हूं, जिन्होंने मुझ पर अटूट विश्वास दिखाया।"

Parthiv Patel announces retirement पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया सन्यास

बता दें कि पार्थिव ने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ 17 साल 153 दिन की उम्र में पदार्पण किया था, जो उस समय टेस्ट क्रिकेट के सबसे कम उम्र के विकेट कीपर थे।

यह भी पढ़ें– 9 दिसंबर का इंतजार ना करे सरकार, तुरंत माने किसानों की मांगे: हुड्डा

Parthiv Patel announces retirement पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया सन्यास

पार्थिव ने भारत के लिए 25 टेस्ट, 2 टी 20 और 38 एकदिवसीय मैच खेले और सभी प्रारूपों में 1,706 रन बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स, कोच्चि टस्कर्स केरल, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस का भी प्रतिनिधित्व किया है।

यह भी पढ़ें- बीजेपी का विपक्षी दलों पर निशाना, कहा- अस्तित्व बचाने आंदोलन में कूद गए

adv-img
adv-img