खेल

जिम्बाब्वे के खिलाफ वन डे सीरीज से पहले टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने शेयर की यह तस्वीर

By Vinod Kumar -- August 18, 2022 11:18 am

जिम्बाब्वे के खिलाफ एक दिवसीय मैचों की सीरीज में जीतने के लिए भारत के कप्तान केएल राहुल ने कड़ी मेहनत और तैयारी शुरू कर दी है। भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहला वनडे मुकाबला गुरुवार को हरारे में खेला जाएगा। भारत का जिम्बाब्वे दौरा गुरुवार से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलेगा। इसमें तीन वनडे मैच होंगे।

लंबे समय तक चोट से जूझने के बाद खेल में वापसी कर रहे राहुल ने बुधवार को देसी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर एक दिलचस्प तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में राहुल को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जाने वाले शुरुआती मैच से पहले अपनी स्किल्स पर मजबूती से काम करते देखा जा सकता है। जबकि एक अन्य तस्वीर में, टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कोच के साथ एक चर्चा कर रणनीति बनाते हुए देखा जा सकता है।

वहीं, नौ साल बाद जिम्बाब्वे लौट रहे भारत के उप-कप्तान शिखर धवन चाहते हैं कि उनकी टीम, जिम्बाब्वे को हल्के में न ले। धवन ने मैच से पहले आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मुझे यकीन है कि वो बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। यह हमारे लिए अच्छा है, क्योंकि हमारा संकल्प मजबूत होगा। हम किसी भी बात को हल्के में नहीं ले सकते हैं। हम यहाँ एक अच्छी टीम के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह तत्पर हैं। यही हमेशा होना भी चाहिए।"

ICC World Cup 2019: Know what KL Rahul said about playing at No. 4 slot

इस बीच, अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वन डे इंटरनेशनल सीरीज़ के लिए वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर शाहबाज अहमद को नामित किया। इंग्लैंड में काउंटी मैच खेलने के दौरान वाशिंगटन सुंदर का कंधा चोटिल हो गया था। इसके चलते वह जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो गए हैं।

hardik pandya

3 एक दिवसीय मैचों के लिए भारत की टीम में केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और शाहबाज अहमद शामिल हैं।

  • Share