अपराध/हादसा

तीन तलाक के बाद हलाला के नाम पर ससुर ने अपनी ही बहू को हवस का शिकार बना डाला ?

By Arvind Kumar -- July 03, 2019 3:07 pm -- Updated:Feb 15, 2021

यमुनानगर। (तिलक भारद्वाज) यमुनानगर में तीन तलाक के बाद हलाला के नाम पर एक ससुर ने अपनी ही बहू को हवस का शिकार बना डाला? इतना ही नहीं जुबान बंद रखने के लिए ससुर ने बहू को 50 गज का प्लाट भी देने की बात कही। यह आरोप खुद बहू ने अपने ससुर पर लगाए हैं। बहू का यह भी आरोप है कि जब उसने यह बात अपने पति को बताई तो पति ने उसे तीन तलाक कह कर घर से निकाल दिया गया। फिलहाल मामला पुलिस की चौखट तक पहुंच गया है।

Triple Talaq 1 तीन तलाक के बाद हलाला के नाम पर ससुर ने अपनी ही बहू को हवस का शिकार बना डाला ?

पीड़ित महिला का आरोप है कि उसके पति ने कुछ समय पहले उसे तीन तलाक कह दिया था लेकिन उसका सुसर इस बात से सहमत नहीं हुआ और उसने बहू के मायके में जाकर इस तलाक के ना होने की बात कह डाली। हालांकि मुस्लिम कानून में तलाक के बाद हलाला भी होता है और ऐसे में आरोप है कि सुसर की गंदी नजर बहू पर थी और उसने घर में ही उसका हलाला करने की बात कह कर उसे वापस ले गया। उस समय तो बहू ने ससुर के साथ किसी भी प्रकार के संबंध रखने से साफ मना कर दिया लेकिन कुछ दिन पहले ही सुसर ने बहू के साथ जबरदस्ती कर दी और ऐसे में विरोध भी किया लेकिन सुसर ने बहू की एक नहीं सुनी और उसके साथ जबरदस्ती करने के बाद उसे मुहं बंद रखने की हिदायत दी। लालच देकर यह कह दिया कि अगर वह चुप रहेगी तो वह उसके नाम 50 गज का प्लाट भी लगा देगा और उसका सारा खर्च भी वही उठाएगा।

यह भी पढ़ेंपिता के गुस्से ने उजाड़ा पूरा परिवार, पहले पत्नी और बहू को मारा बाद में की खुदकुशी

बहू के साथ जो कुछ भी हुआ उसके लेकर वह चुप नहीं रही। बहू ने चुप ना रहकर यह बात अपने पति को बता दी जिस पर पति आग बबूला हो गया और उसने अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल कर तलाक तलाक तलाक कह दिया। फिलहाल पीड़िता अपनी मां के पास आ गई है और उसने एसपी यमुनानगर को लिखित में शिकायत देकर इंसाफ की गुहार लगाई है।

Triple Talaq 3 तीन तलाक के बाद हलाला के नाम पर ससुर ने अपनी ही बहू को हवस का शिकार बना डाला ?

एक तरफ पीड़िता तीन तलाक की बात कहकर अपने सुसर पर गंभीर आरोप लगा रही है उधर उसके पति की माने तो उसने पहले अपनी पत्नी को तीन तलाक दिया था और मौलवी को बीच में लाकर उसका हल निकाल कर उसे वापस ले गए थे लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं हुआ और न ही उसे तीन तलाक दिया है। हालांकि पति यह बात कह रहा है कि उसके घर की बिजली काट दिए जाने पर नाराज होकर उसकी पत्नी उसे छोड़ कर चली आई है लेकिन इन दोनों की बातों में क्या सच्चाई है इसकी जांच अब पुलिस को करनी होगी। जबकि पीड़िता की माने तो तीन तलाक को लेकर सरकार भले ही लाख बाते कर रही है लेकिन इस तीन तलाक के चलते मुस्लिम औरतें नरक में जीवन व्यतीत कर रही है।

—PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल