अपराध/हादसा

रामबन में ढही निर्माणाधीन सुरंग, अंदर फंसे 10 मजदूर...बीती रात से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

By Vinod Kumar -- May 20, 2022 10:58 am

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन फोरलेन सुरंग का एक हिस्सा गुरुवार देर रात खूनी नाले के पास ढह गया। मलबा गिरने से कई लोग सुरंग के अंदर फंस गए। कुछ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। अब भी मलबे में 10 मजदूरों के फंसे होने की सूचना है। लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है।

जम्मू-कश्मीर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि खूनी नाले में सुरंग के आगे का एक छोटा हिस्सा जांच के दौरान गिर गया। पुलिस और आर्मी ने ज्वाइंट रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है। चार लोगों को बचा लिया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

Tunnel, Tunnel collapse, Jammu and Kashmir, ramban

रामबन के उपायुक्त मस्सारतुल इस्लाम और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा मौके पर बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं। सुरंग के आगे के हिस्से में खड़े बुलडोजर और ट्रक समेत कई गाड़ियां और मशीनें क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

Tunnel, Tunnel collapse, Jammu and Kashmir, ramban

अधिकारियों के हवाले से पीटीआई ने बताया कि सुरंग के भीतर फंसे लोग सुरंग के ऑडिट का काम करने वाली कंपनी के कर्मचारी हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "कश्मीर के रास्ते रामबन जिले में रामसू के पास मक्गेरकोट में एक निर्माणाधीन सड़क सुरंग ढह गई। सुरंग के के द्वार से 30 से 40 मीटर की दूरी पर सुरंग का एक हिस्सा गुरुवार रात करीब 11 बजे ढह गया था।

Tunnel, Tunnel collapse, Jammu and Kashmir, ramban

वहीं, केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि मैं लगातार डीसी के संपर्क में हूं। करीब 10 मजदूर मलबे में दबे हैं। कुछ लोगों को रेस्क्य कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बचाव कार्य जारी है। नागरिक प्रशासन और पुलिस अधिकारी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।

  • Share