अपराध/हादसा

अनाज से भरी बोरियों को भिगोने का खेल कैमरे में कैद, आप भी देखिए

By Arvind Kumar -- January 29, 2019 5:01 pm -- Updated:Feb 15, 2021

फतेहाबाद (सतीश अरोड़ा) मुनाफे के चक्कर में खाद्य सामग्री में मिलावट करने की बात तो अक्सर सामने आती है। मगर अब एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो न केवल आम जनता की बल्कि शासन और प्रशासन की आंखों को भी खोल कर देगा। वीडियो में अनाज की बोरियों से भरे एक ट्रक पर पाइप के सहारे पानी का छिड़काव किया जा रहा है। ट्रक में कोई एक दो या फिर 20-50 बोरियां नहीं है बल्कि अनाज की सैंकड़ों बोरियां लोड थीं। ट्रक एक सर्विस स्टेशन के समीप ही खड़ा किया गया जहां पानी की पाइप के सहारे काफी देर तक पानी का छिड़काव किया जाता रहा है।

Truck ट्रक एक सर्विस स्टेशन के समीप ही खड़ा किया गया

इस पूरे गोरखधंधे को देख रहे एक ग्रामीण ने इसे अपने मोबाइल में कैद कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया। घटना 24 जनवरी की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि यह घटना गांव बीघड़ के समीप की है और यहां अनाज का एक सरकारी गोदाम है, जहां से अनाज लाया और ले जाया जाता है।

यह भी पढ़ेंएक सप्ताह से मंडी के पास खड़ा था ट्रक, अंदर देखा तो हैरान रह गई पुलिस

Villager ग्रामीण ने इस घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया

दरअसल जानकारों का मानना है कि यह पूरा गोरखधंधा लोग अक्सर गेहूं का वजन पूरा करने के लिए करते हैं, क्योंकि इन बोरियों से काफी चोरी छिपे गेहूं निकाल लिया जाता है और कम हुए वजन को पूरा करने के लिए पानी का छिड़काव किया जाता है। जिससे न केवल सरकार को चूना लगता है बल्कि आम आदमी के स्वास्थ्य से खिलवाड़ की संभावना बनी रहती है।

Govt Officer खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक प्रमोद शर्मा ने की दोषियों पर कार्रवाई की बात

वहीं इस पूरे मसले पर जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक प्रमोद शर्मा से जब बात की गई तो उनका कहना था कि यह पूरा मामला अभी उनके संज्ञान में आया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

यह भी पढ़ेंPolice की वर्दी पहन वारदात को अंजाम देता है यह बदमाश, गुनाहों की फेहरिस्त लंबी