कानून व्यवस्था

स्वर्ण मंदिर के बाद कपूरथला में गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी की घटना, लोगों ने आरोपी को पकड़ा

By Vinod Kumar -- December 19, 2021 11:33 am -- Updated:December 19, 2021 11:46 am

नेशनल डेस्क: पंजाब में गुरुद्वारे के भीतर 12 घंटे के भीतर बेअदबी की दूसरी घटना सामने आई है। अमृतसर स्थित श्री दरबार साहिब में बेअदबी का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि पंजाब में एक और बेअदबी की घटना हो गई। कपूरथला जिले के निजामपुर गांव के गुरुद्वारे में एक शख्स ने निशान साहिब की बेअदबी की। ग्रामीणों ने बेअदबी करने वाले युवक को पकड़ लिया।


पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह जब गांव निजामपुर में लोग गुरुद्वारा साहिब के दर्शन कर रहे थे तभी आरोपी ने निशान साहिब से छेड़छाड़ की कोशिश की। ऐसा करते हुए लोगों ने मौके पर ही आरोपी को पकड़ लिया।

गुरुद्वारा प्रबंधकों के मुताबिक, जब यह युवक गुरुद्वारा साहिब में दाखिल हुआ तो अचानक लाइट चली गई, जिसके बाद आरोपी वहीं छिप गया। लाइट आई तो गुरुद्वारा प्रबंधकों की नजर उस पर पड़ी। उन्होंने पकड़ने की कोशिश की तो वह भाग निकला। हालांकि उसे बाद में पकड़ लिया गया।


ग्रामीणों ने कहा कि यह युवक दिल्ली से आया है। पूछताछ में युवक ने ही उन्हें बताया कि उसे पैसे देकर बेअदबी करने के लिए भेजा गया है। इसके अलावा वह अपने बारे में कुछ और नहीं बता रहा है। वह अपना नाम भी नहीं बता रहा है। उसके गले में कुछ आईडी कार्ड जरूर मिले हैं। जरूर यह कोई साजिश रची गई है। गौरतलब है कि कल सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में अभद्रता की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी थी, जिसने सिखों के साथ-साथ पंजाब के सभी वर्गों में आक्रोश है।

  • Share