चुनावों से पहले भरे जाएंगे हरियाणा की जानलेवा सड़कों के ‘जख्म’, 160 करोड़ मंजूर

Haryana Roads
चुनावों से पहले भरे जाएंगे हरियाणा की जानलेवा सड़कों के 'जख्म', 160 करोड़ मंजूर

चंडीगढ़। चुनावों से पहले सरकार हरियाणा की जानलेवा सड़कों के ‘जख्म’ भरने वाली है। सरकार ने 16 जिलों की 40 सड़कों के सुदृढ़ीकरण को मंजूरी प्रदान की है। इन सड़कों का सुदृढ़ीकरण 160 करोड़ रुपए की राशि से होगा। टेंडर आमंत्रित करने के प्रस्ताव को मुख्यमंन्त्री मनोहर लाल ने हाल ही में मंजूरी प्रदान कर दी है। उन्होंने नाबार्ड के तहत इन सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर सुदृढ़ीकरण के निर्देश दिए हैं, ताकि आमजन का आवागमन सरल हो सके।

CM Manohar Lal
डर आमंत्रित करने के प्रस्ताव को मुख्यमंन्त्री मनोहर लाल ने हाल ही में मंजूरी प्रदान कर दी है

जानकारी देते हुए लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में नाबार्ड के तहत बनी हुई कुछ सड़कों की जर्जर स्थिति को दुरुस्त करने को लेकर विशेष कार्य योजना तैयार की गई थी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसी क्रम में 16 जिलों अम्बाला, पंचकूला, कुरुक्षेत्र, भिवानी, चरखी दादरी, पलवल, हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, जींद, करनाल, नूंह, महेन्द्रगढ़, रोहतक, सोनीपत, झज्जर जिले की 40 सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए टेंडर आमंत्रित किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

Rao Narbeer Singh
लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने बताया कि कुछ सड़कों की जर्जर स्थिति को दुरुस्त करने को लेकर विशेष कार्य योजना तैयार की गई थी।

राव नरबीर ने बताया कि पंचकूला जिला में पंचकूला-मोरनी तक 17.700 किमी का 4.72 करोड़ रुपए से, भिवानी में झांवरी मिरान सिवानी रोड 20.15 किमी तक 6 करोड़ रुपये से, पलवल में पृथला से धातीर रोड 15.30 करोड़ रुपये एवं होडल से खाम्बी वाया पैंगालतु तक 5.18 करोड़ रुपए से, सिरसा में कालुआना से गंगा रोड तक 5.34 करोड़ रुपये से, महेंद्रगढ़ में बौंद कलां-दादरी-चिराया- कनीना-अटेली सम्पर्क मार्ग 19.13 करोड़ रुपये से, सोनीपत में कथूरा से धनाना सम्पर्क मार्ग 8.29 करोड़ रुपए से सुदृढ़ीकरण मुख्य रूप से शामिल है।

यह भी पढ़ेंहरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर प्रोजेक्ट होगा तैयार, गुरुग्राम में बोले सीएम