नशा तस्करी के आरोप में चार काबू, भारी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद

16000 intoxicating tablets, 1.5 kg charas & 5.1 kg poppy husk recovered

चंडीगढ़। नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत जिला सिरसा और जींद से अलग-अलग घटनाओं में नशाखोरी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 16,000 नशीली प्रतिबंधित गोलियां, 5 किलो 100 ग्राम चूरा पोस्त और 1 किलो 500 ग्राम चरस बरामद की गई है।
हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि गांव आसाखेड़ा के पास गश्त व चेकिंग करते समय सीआईए की टीम ने मोटरसाइकिल सवार को रुकने का इशारा किया। रोकने के बजाय, आरोपी ने मुड़कर भागने की कोशिश की, लेकिन थोड़ी दूरी पर उसे दबोच लिया गया। तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से प्रतिबंधित दवाओं की श्रेणी आने वाली 11,000 गोलियां बरामद हुईं। आरोपी की पहचान गांव आसाखेडा निवासी रोहताश उर्फ राजू के रूप में हुई है।

16000 intoxicating tablets, 1.5 kg charas & 5.1 kg poppy husk recovered

दूसरी घटना में, गश्त के दौरान सीआईए की एक टीम डबवाली के पास मौजूद थी। टीम को एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया जो पुलिस टीम को देखकर मौके से भागने की कोशिश करने लगा। शक होने पर पुलिस ने तुरंत उसे काबू कर जब उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से 5000 प्रतिबंधित नशीली गोलियां बरामद हुई। पकडे गए आरोपी की पहचान सिरसा के पाना निवासी शिवराज के रूप में हुई है।

प्रवक्ता ने बताया कि एक अलग मामले में, पुलिस स्टेशन सिटी डबवाली की टीम ने दीनदयाल उर्फ दीना राम को 5 किलो 100 ग्राम चूरा पोस्त आरोप में गिरफ्तार किया।

16000 intoxicating tablets, 1.5 kg charas & 5.1 kg poppy husk recovered

वहीं जींद जिले में, पुलिस टीम ने एक गुप्त सूचना मिलने पर, तुरंत छापेमारी की और बास गांव के रहने वाले रोकश के रूप में पहचाने गए आरोपी के कब्जे से 1 किलो 500 ग्राम चरस बरामद की। जिसकी मार्किट कीमत लगभग 1 लाख 50 हजार रूपये बताई जा रही हैं। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि चरस को उसे बास गांव के आस पास ही सप्लाई करना था।

प्रवक्ता ने बताया कि एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों के तहत आरोपियों के खिलाफ विभिन्न पुलिस स्टेशनों में मामले दर्ज किए गए हैं। उन्हें अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा ताकि ड्रग पेडलिंग में शामिल अन्य लोगों के नामों का पता लगाकर उन पर भी शिकंजा कसा जा सके। आगे की जांच जारी है।

—PTC NEWS—