हरियाणा को जून महीने में मिलेंगी इतनी वैक्सीन, वैक्सीनेशन में आएगी तेजी

By  Arvind Kumar May 18th 2021 01:30 PM

चंडीगढ़। हरियाणा को जून महीने में केंद्रीय कोटे से कोवैक्सिन की 1 लाख से ज्यादा वैक्सीन की डोज मिलेगी। वहीं सरकार सीधे तौर पर कंपनी से वैक्सीन खरीद सकती है। हरियाणा सरकार को एडिशनल सेक्रेटरी मनोहर अगनानी ने लिखे पत्र में बताया कि कोवैक्सिन की 109720 डोज हरियाणा सरकार भारत बायोटेक कंपनी से खरीद सकती है। वहीं उन्होंने बताया कि वैक्सीन का डिटेल्ड डिलीवरी शेड्यूल जल्द शेयर किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा में 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है। लेकिन वैक्सीन की कमी आड़े आ रही है। लोग कोविन पोर्टल पर पंजीकरण तो कर पा रहे हैं लेकिन वैक्सीन लगाने के लिए स्लॉट उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

इस बीच हरियाणा सरकार ने विदेश से वैक्सीन मंगवाने का निर्णय लिया है। सरकार कोरोना वैक्‍सीन खरीदने के लिए वैश्विक निविदाएं जारी करेगी।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन में हरियाणा पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब की खेप

यह भी पढ़ें- हुड्डा ने सीएम खट्टर को लिखा खुला पत्र

गृह मंत्री अनिल बिज ने पिछले दिनों कहा कि कोरोना के खिलाफ जो सबसे बड़ा सुरक्षा कवच है, वह है सभी को वैक्सीन देना। सभी को वैक्सीन मिल जाए, इसके लिए हम ग्लोबल टेंडर जारी करने जा रहे हैं। दुनिया में हमें अगर कहीं से भी वैक्सीन मिल जाती है तो हम हरियाणा के सभी लोगों को वैक्सीन लगा देंगे।

Related Post