जम्मू वायुसेना स्टेशन के तकनीकी एरिया में ब्लास्ट, कोई बड़ा नुकसान नहीं

By  Arvind Kumar June 27th 2021 10:53 AM

श्रीनगर। जम्मू वायुसेना स्टेशन के तकनीकी एरिया में रविवार सुबह दो हल्के विस्फोट हुए। हालांकि इनमें किसी तरह का कोई बड़ा नुकसान होने की खबर नहीं है। वायुसेना के अनुसार इनमें से एक धमाके के कारण एक इमारत को कुछ नुकसान पहुंचा है जबकि दूसरा विस्फोट खुले क्षेत्र में हुआ।

वायुसेना ने कहा है कि किसी भी उपकरण को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। प्रशासनिक एजेंसियों के साथ मिलकर घटना की जांच की जा रही है। उधर सूत्रों के अनुसार विस्फोटों में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान

यह भी पढ़ें- गोल्डन हट के राम सिंह राणा से मिले अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल, सरकार पर साधा निशाना

भारतीय वायु सेना की ओर से बताया गया है कि जम्मू वायु सेना स्टेशन के टेक्निकल इलाके में रविवार सुबह दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली। एक विस्फोट से इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा जबकि दूसरा खुले क्षेत्र में फटा। किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ। जांच चल रही है।

विस्फोटों की जांच के लिए भारतीय वायुसेना का एक उच्च स्तरीय जांच दल जल्द जम्मू पहुंचेगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू के वायु सेना स्टेशन पर आज की घटना के संबंध में वाइस एयर चीफ एयर मार्शल एच.एस.अरोड़ा से बात की। एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थिति का जायज़ा लेने जम्मू पहुंच रहे हैं।

Related Post