फर्जी कागजात तैयार कर बगैर जुर्माना भरे ही बसें छुड़ा गए बस माफिया!

By  Arvind Kumar June 26th 2021 11:06 AM

फरीदाबाद। (सुधीर शर्मा) अवैध रूप से बसें चलाकर राज्य सरकार को आर्थिक नुकसान पहुंचाने वाले माफियाओं ने परिवहन मंत्री के गृह जनपद में नया कारनामा करके खुली चुनौती दी है। बस माफियाओं ने फर्जी कागजात तैयार करा बगैर जुर्माना अदा किए ही तीन बस डिपो से छुड़ा ले गए जबकि एक बस को पकड़ लिया गया जो अभी भी बल्लभगढ़ रोडवेज डिपो पर खड़ी है।

मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद अधिकारी हरकत में आए और पुलिस में केस दर्ज कराया। अब सिटी थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने साफ किया है फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

यह भी पढ़ें- अंबाला में वैक्सीनेशन को लेकर नया आयाम स्थापित

यह भी पढ़ें- आप नेता मनोज राठी को 1 करोड़ की मानहानि का नोटिस

हरियाणा रोडवेज बल्लभगढु डिपो के जीएम राजीव नागपाल ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है जिला परिवहन अधिकारी ने बस नंबर यूपी 80 ET- 4016 का चालान कर 60 हजार रुपया जुर्माना किया था। इसके अलावा UP80 ET- 2740 का चालान कर 60 हजार रुपये जुर्माना किया था और तीसरी बस संख्या UP80 BT- 1212 का चालान कर 50 हजार रुपये जुर्माना किया था। इन तीनों बसों को जुर्माना अदायगी होने तक रोडवेज के डिपो में खड़ी कराया गया था।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि इन बसों को उन्होंने खुद आरटीओ को बुलाकर जप्त करवाया था और इन पर जुर्माना भी लगाया गया था लेकिन फर्जीवाड़ा करते हुए जुर्माने की नकली रसीदें दिखाकर बसे ले गए जिसको लेकर एफ आई आर दर्ज करवाई गई है जबकि एक बस को पकड़ लिया गया है। उन्होंने साफ किया कि ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

Related Post