सरकारी अस्पताल में डीसी का औचक निरीक्षण, खामियां देखकर भड़के

By  Arvind Kumar December 3rd 2019 02:35 PM -- Updated: December 3rd 2019 02:36 PM

फरीदाबाद। (सुधीर शर्मा) उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने फरीदाबाद के सबसे बड़े अस्पताल बादशाह खान में छापा मारा। अस्पताल में खामियां पाए जाने पर डीसी ने सफाई कर्मी को हटाया और नर्स पर भी कार्रवाई की। डीसी ने चेतावनी भरे लहजे में लापरवाह डॉक्टरों को सस्पेंड करने की भी चेतावनी दे डाली। 5 करोड़ के सफाई के ठेके की बात सुनकर भी डीसी के उड़े होश।

Gurugram DC 3 सरकारी अस्पताल में डीसी का औचक निरीक्षण, खामियां देखकर भड़के

अस्पताल में टॉयलेट जिला उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने गंदे पाए जिस पर उन्होंने सफाई व्यवस्था के ठेकेदार गौरव बांगड़ को मौके पर बुलाया। चेतावनी भरे लहजे में डीसी ने ठेकेदार को कहा कि 2 दिन है। सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए। 2 दिन बाद अगर ऐसी ही व्यवस्था पाई गई तो ठेके को रद्द कर दिया जाएगा।

Gurugram DC 1 सरकारी अस्पताल में डीसी का औचक निरीक्षण, खामियां देखकर भड़के

जिला उपायुक्त की माने तो उन्हें आज अस्पताल में काफी कमियां दिखाई दी हैं। जिस पर उन्हें तुरंत सुधारने के आदेश उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। इनमें सफाई व्यवस्था, एक बेड पर दो मरीज, सरकारी अस्पताल में मेडिकल स्टोर होने के बावजूद मरीजों को दवाइयां बाहर से लिखने, काम में लापरवाही जैसी अनेक समस्याएं देखने को मिली। डीसी की माने तो वीरवार को वे दोबारा से अस्पताल का दौरा करेंगे और जो कमियां आज देखने को मिली है, अगर सभी समस्याएं दोबारा देखने को मिली तो संबंधित विभाग के अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : पुलिस का ‘ऑपरेशन प्रहार’ हो रहा सफल, पहले हफ्ते भारी मादक पदार्थ व शराब जब्त

---PTC NEWS---

Related Post