Haryana: पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर को दी जाएगी Z+ सिक्योरिटी, किसान आंदोलन से खतरे के इनपुट पर लिया फैसला

By  Rahul Rana March 21st 2024 10:41 AM

ब्यूरो: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को अब Z सुरक्षा दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य में वीआईपी सुरक्षा के आकलन के लिए बनी कमेटी को इनपुट मिला है कि किसान आंदोलन वन और टू के कारण उन्हें खतरा बना हुआ है। जिसके बाद सरकार ने उन्हें जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला लिया है। इससे पहले हरियाणा में सिर्फ दो ही लोगों को जेड प्लस की सुरक्षा मिली हुई है। जिसमें प्रदेश के गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय और सीएम नायब सैनी हैं। अब पूर्व सीएम मनोहर लाल को भी जेड प्लस सुरक्षा मिलने के बाद प्रदेश में जेड प्लस सिक्योरिटा वाले 3 नेता हो जाएंगे।

Haryana new CM Saini.jpg

आपको बता दें कि जेड प्लस (Z ) सुरक्षा को देश में सर्वोच्च श्रेणी की सुरक्षा माना जाता है। जेड प्लस (Z ) सुरक्षा मिलने पर 10 से ज्यादा NSG कमांडो और पुलिस कर्मी समेत 55 ट्रेंड जवान मौजूद रहते हैं। सुरक्षा में मौजूद हर कमांडो मार्शल आर्ट का एक्सपर्ट होता है और आधुनिक हथियार के साथ तैनात होते हैं। 

Anil Vij

वहीं दूसरी तरफ पूर्व गृहमंत्री अनिल विज की सुरक्षा का घेरा कम किया जाएगा। होम सेक्रेटरी, डायरेक्टर जनरल और चीफ सेक्रेटरी की कमेटी ये तय करती है कि किस व्यक्ति को किस कैटेगरी में सिक्योरिटी दी जाए। 

 

Related Post