गौतम गंभीर ने सक्रिय राजनीति छोड़ने का किया ऐलान, जेपी नड्डा को लिखी चिट्ठी

By  Deepak Kumar March 2nd 2024 11:08 AM

ब्यूरोः पूर्वी दिल्ली से BJP सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने सक्रिय राजनीति छोड़ने का ऐलान किया है। इसके लिए उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से चिट्ठी लिखकर उनको अपनी ज़िम्मेदारी से मुक्त करने की गुजारिश की। गौतम गंभीर ने अपनी चिट्ठी में कहा कि आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकें। इससे ये साफ हो गया है कि वह गौतम गंभीर अब चुनाव नहीं लड़ेंगे।

इसको लेकर गौतम गंभीर ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। गौतम गंभीर ने लिखा कि मैंने भाजपा पार्टी अध्यक्ष जेपी से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को हृदय से धन्यवाद देता हूँ, उन्होंने मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए। जय हिन्द!

बता दें गौतम गंभीर मार्च 2019 में भाजपा में शामिल हुए थे और तब से दिल्ली में पार्टी का एक प्रमुख चेहरा बन गए हैं। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली सीट से जीत हासिल की। वहीं, 2024 के लोकसभा चुनाव नजदीक आने के बाद गंभीर के राजनीति छोड़ने की खबरों ने सबको हैरान कर दिया है। 

Related Post