पंजाब पुलिस ने पकड़े 7 गैंगस्टर, 3 मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल

By  Arvind Kumar March 2nd 2020 05:52 PM -- Updated: March 2nd 2020 06:01 PM

चंडीगढ़। आपराधिक गिरोहों और बदमाशों पर अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए, पंजाब पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें तीन मोस्ट वांटेड गैंगस्टर-अपराधी शामिल हैं। दो महीने के लंबे समय के बाद, 1500 किलोमीटर तक पीछा करते हुए चार राज्यों में दबिश देने के बाद जघन्य अपराधों में शामिल इन आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है। इनकी गिरफ्तारी से हाल ही में हुई पूर्व सरपंच गुरदीप सिंह की हत्या की गुत्थी भी सुलझ गई है।

पंजाब डीजीपी दिनकर गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि सावधानीपूर्वक और योजनाबद्ध तरीके से चलाए गए खुफिया ऑपरेशन के तहत इन आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल हुई है। उन्होंने बताया कि पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के राज्यों में पंजाब पुलिस ने इस सिलसिले में छापेमारी की।

Punjab Police Arrests 7, Including 3 Most Wanted Gangster पंजाब पुलिस ने पकड़े 7 गैंगस्टर, 3 मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने सोमवार को खुलासा किया कि तीनों मोस्ट वांटेड आरोपियों को आखिरकार सोजत, जिला पाली, राजस्थान से गिरफ्तार किया गया। पंजाब पुलिस टीम द्वारा राजस्थान पुलिस को प्रदान की गई एक सूचना के आधार पर इन्हें दबोचा गया। आरोपी अपनी लोकेशन बदल रहे थे और इस दौरान कई फर्जी पहचान बना रहे थे।

डीजीपी ने बताया कि बड़ी संख्या में गैंगस्टर-अपराधी पंजाब से दूसरे राज्यों के साथ-साथ विदेशों में चले गए हैं। ऐसा पंजाब पुलिस अथक और निरंतर दबाव के कारण हुआ है। उन्होंने बताया कि तीन सबसे वांछित अपराधियों की पहचान हरमन भुल्लर निवासी उमरपुरा, अमृतसर, बलराज सिंह @ बुरि बसंतकोटिया निवासी बसंतकोट, गुरदासपुर, और हरविंदर संधू निवासी पंडोरी वारिच, अमृतसर (ग्रामीण) के रूप में की गई है। वे सभी संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थित गैंगस्टर-अपराधी पवित्तर सिंह द्वारा संचालित एक आपराधिक गिरोह के सदस्य थे।

Punjab Police Arrests 7, Including 3 Most Wanted Gangster पंजाब पुलिस ने पकड़े 7 गैंगस्टर, 3 मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल

पुलिस ने अब तक इनके पास से एक .30 बोर पिस्टल, दो .32 बोर पिस्टल, एक स्प्रिंगफील्ड राइफल और 18 कारतूस, 12 बोर गन, 40 जिंदा कारतूस, दो .315 बोर पिस्टल, 2 कार (एक i20 और एक स्विफ्ट) और जब्त किए हैं। 3 फर्जी आधार कार्ड भी बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: बदमाशों को पकड़ने वाली पुलिस टीम सम्मानित, मिला 10 लाख का इनाम और प्रशंसा पत्र

---PTC NEWS---

Related Post