सूरत भोली मगर दिमाग से बेहद शातिर हैं ये बच्चे, कहीं आपको भी ना लगा दें चूना

By  Arvind Kumar January 23rd 2019 02:51 PM -- Updated: January 23rd 2019 03:50 PM

गुरुग्राम। (नीरज वशिष्ठ) वैवाहिक सामारोह में नन्हे मासूमों से कैश या गहनों के बैग चोरी की वारदातों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। साइबर सिटी के अलग-अलग इलाकों में ऐसे 10 से 12 साल के बेहद मासूम से दिखने वाले यह बच्चे पलक झपकते ही बड़ी चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और बेहद शातिर तरीकों से मौके से फरार होने में कामयाब हो रहे हैं। ऐसी तमाम वारदातों पर लगाम लगाना पुलिस के साथ-साथ मैरिज लॉन वालों के लिए भी चुनौती बनता जा रहा है।

यह भी पढ़ें : ASI ने पहले पत्नी को मारी गोली और फिर खुद भी कर ली आत्महत्या

Gurugram चोरी की वारदातों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा

दरअसल साइबर सिटी में बीती 21 जनवरी को थाना शहर और थाना सेक्टर 17,18 में ऐसे ही दो मामले दर्ज किए गए। जिसमें थाना शहर के अग्रवाल धर्मशाला में कुआं पूजन कार्यकम में मासूम से दिखने वाले इन बच्चों ने डेढ़ लाख के बैग पर और सेक्टर 17,18 थाना इलाके के मैरिज लॉन में 6 के लाख गहने और रुपयों पर हाथ साफ कर लिया। दोनों वारदातें सीसीटीवी में कैद हो गयी। एक मामले में बच्चा गिरोह के साथी को परिजनों ने पकड़ लिया और उसकी खूब धुनाई की। उसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। बहरहाल पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ले मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : नगर निगम का Computer Operator रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Marriage Place शादी समारोह में बेहद योजनाबद्ध तरीके से शातिर बच्चे चोरी की घटना को देते हैं अंजाम

सीसीटीवी में कैद शादी समारोह में बेहद योजनाबद्ध तरीके से यह बच्चे परिवार के साथ ऐसे घुल मिल जाते हैं कि कोई जब तक कुछ समझ या जान पाता है तब तक ये लाखों की चपत लगा मौके से फरार हो जाते हैं। साइबर सिटी में शायद ही कोई ऐसा मैरिज लॉन बचा हो जहां इन शातिर गिरोह के बच्चों ने किसी वारदात को अंजाम न दिया हो। पुलिस ने इस तरह के एक गिरोह को अग्रवाल धर्मशाला से गिरफ्तार किया है। अब देखना होगा कि इनका पर्दाफाश कर ऐसी वारदातों पर पुलिस रोक लगा भी पाती है या नहीं।

Related Post