adv-img
हरियाणा

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और डीएसपी जोगिंदर शर्मा के खिलाफ वॉरंट जारी, कोर्ट ने 5 हजार का जुर्माना भी लगाया

By Vinod Kumar -- October 22nd 2022 03:33 PM -- Updated: October 22nd 2022 06:16 PM

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर और हरियाणा पुलिस के डीएसपी जोगिंदर शर्मा (cricketer Joginder) के खिलाफ कोर्ट ने जमानती वॉरंट (bailable warrant) जारी किया है। जोगिंदर शर्मा चार बार कोर्ट में सुनवाई के दौरान हाजिर नहीं हुए। इसके बाद कोर्ट ने उनके खिलाफ वॉरंट जारी किया है। साथ ही पांच हजार का जुर्माना भी लगाया है।

जोगिंदर शर्मा इन दिनों अंबाला में बतौर डीएसपी तैनात हैं। जोगिंदर शर्मा के खिलाफ हिसार में छेड़खानी और एससी-एसटी एक्ट (SC-ST Act) के एक मामले में जमानती वारंट जारी किया गया है। वकील रजत कलसन का कहना है कि अगर अब भी डीएसपी जोगिंदर शर्मा पेश नहीं हुए तो उनके खिलाफ कोर्ट गिरफ्तारी का वारंट जारी कर सकती है. गौरतलब है कि डीएसपी जोगिंदर शर्मा इन दिनों अंबाला में कार्यरत हैं।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक हिसार जिले के गांव के एक युवक ने 10 जुलाई 2021 को आजाद नगर थाना में गांव के राजेंद्र पर उसकी पत्नी से छेड़खानी मारपीट करने पर केस दर्ज करवाया था। मामले में छेड़खानी और मारपीट के साथ SC/ST एक्ट की धाराएं भी लगाई गई थी। पीड़ित का आरोप है कि आरोपी युवक ने नेताओं से जान पहचान का फायदा उठाया। उसने जांच अधिकारी DSP जोगिंदर शर्मा से सांठगांठ कर एससी-एसटी एक्ट की धाराएं हटवा दी। जोगिंदर शर्मा उस समय हिसार में डीएसपी थे।

बता दें कि जोगिंदर शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर भी रहे हैं। जोगिंदर शर्मा पहले टी-20 विश्वकप टीम (टी-20 world cup) का हिस्सा भी थे। अंतिम ओवर में उनकी गेंदबाजी पर मिस्बाह उल हक का विकेट आज भी लोगों को याद है। क्रिकेट करियर खत्म होने के बाद जोगिंदर शर्मा हरियाणा पुलिस में बतौर डीएसपी तैनात हैं।

  • Share