adv-img
हरियाणा

सोनाली फोगाट मर्डर मामले में गुमनाम चिट्ठियों में कई नेताओं के नाम, आज हिसार पहुंच रही CBI

By Vinod Kumar -- October 8th 2022 10:57 AM

बीजेपी नेता सोनाली फोगाट मर्डर मामले में गुमनाम चिट्ठियां मिलने के बाद से हड़कंप मच गया है। इन चिट्ठियों में सोनाली के मर्डर को राजनीतिक साजिश बताया गया है और इसके पीछे बड़े नेताओं का हाथ होने का जिक्र किया गया है।

गुमनाम चिट्‌ठी में सोनाली फोगाट के मर्डर के पीछे हिसार, फतेहाबाद और टोहाना के बड़े नेताओं के नाम लिखे गए हैं। सभी नेता सत्तापक्ष के हैं। चिट्ठी में दावा किया गया है कि PA सुधीर सांगवान सिर्फ मोहरा है। उसे सोनाली के मर्डर के लिए 10 करोड़ दिए गए थे। सोनाली फोगाट से कुछ नेता डरे हुए थे। उन्हें अपना करियर खत्म होने का डर सता रहा था, इसलिए उनकी हत्या की साजिश हरियाणा के नेताओं ने रची थी।

चिट्ठियों की खबर वायरल होते ही सीबीआई की टीम हिसार पहुंच रही है। CBI इन चिटि्ठयों को परिवार से अपने कब्जे में लेगी। चिट्ठियों को कब्जे में लेने के बाद सीबीआई इसमे किए गए दावों की जांच पड़ताल करेगी। सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने कहा कि चट्ठियों के संबंध में CBI ने उनसे फोन पर संपर्क किया था। आज चिट्ठियों को लेने के लिए सीबीआई की टीम हिसार पहुंच रही है।

बता दें कि 23 अगस्त को सोनाली फोगाट की गोवा में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। परिवार ने इसे प्राकृतिक मौत मानने से इनकार कर दिया था और सोनाली के पीए पर हत्या का आरोप लगाया था। परिवार ने इसमे सीबीआई जांच की मांग की थी। पोस्टमार्टम में सोनाली फोगाट के शरीर पर चोट के निशान भी मिले थे। इसके बाद सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान और उसके सहयोगी सुखविंदर को गिरफ्तार किया गया था।

सोनाली को उसका पीए सुधीर अपने साथी सुखविंदर सिंह के साथ मिलकर धोखे से गोवा लेकर आया था। प्लानिंग के तहत यहां उन्होंने उसे जबरदस्ती ड्रग्स दी और उसकी मौत हो गई। हत्या को प्राकृतिक मौत दिखाने की पूरी कोशिश की गई थी।

 

  • Share