हरियाणा

विधानसभा गेट पर खालिस्तानी झंडे लगाने की घटना की सीएम जयराम ने की निंदा, कहा: पकड़े जाएंगे आरोपी

By Vinod Kumar -- May 08, 2022 12:20 pm -- Updated:May 08, 2022 12:48 pm

धर्मशाला विधानसभा भवन के गेट पर खालिस्तानी झंडे लगाने के मामले पर हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि ये घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। इस तरह की चीजों को अंजाम देने वाले लोग नाकाम होंगे। पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करने बाद जांच के आदेश दिए गए हैं। हम आरोपियों को जल्द पकड़ने की कोशिश करेंगे।

हम शांतपूर्ण माहौल में रहने वाले लोग हैं। सब लोग शांति बनाए रखे। ऐसे लोगों का पर्दाफाश होना चाहिए। इस तरह की घटनाओं का अंजाम देने का दौर लंबा नहीं चल पाएगा। आखिर में ये लोग पकड़े जाएंगे।

वहीं, अपने ट्वीट में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला परिसर के गेट पर रात के अंधेरे में खालिस्तान के झंडे लगाने वाली कायरतापूर्ण घटना की मैं निंदा करता हूं। इस विधानसभा में केवल शीतकालीन सत्र होता है। यहां अधिक सुरक्षा व्यवस्था की आवश्यकता उसी दौरान रहती है। इसी का फायदा उठाकर इस कायरतापूर्ण घटना को अंजाम दिया गया है, लेकिन हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस घटना की फौरन जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। मैं उन लोगों को कहना चाहूंगा की रात के अंधेरे में नहीं दिन के उजाले में सामने आए।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में स्थित विधानसभा के मेन गेट पर आज सुबह खालिस्तान के समर्थन में झंडे और पोस्टर लगाए गए थे। इसके बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया। सबसे पहले इन झंडों और पोस्टर को धर्मशाला के स्थानीय लोगों ने देखा और इस बात की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी।

 

प्रशासन ने फौरन झंडे और पोस्टर के साथ साथ दीवार पर खालिस्तान के समर्थन में लिखे गए नारों को भी हटवा दिया। कांगड़ा के एसपी कुशल शर्मा ने कहा कि देर रात या सुबह इस घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने फौरन विधानसभा गेट से खालिस्तानी झंडे हटवा दिए हैं।

एसपी कांगड़ा ने कहा कि यह बाहर से आए किसी पर्यटक की हरकत हो सकती है। मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। हालांकि पुख्ता तौर पर अभी तक ये जानकारी नहीं है कि ये हरकत किसने की है।

 

  • Share