हरियाणा

पंचकूला में आग लगने की घटना पर सीएम ने जताया दुख, दिया आर्थिक मदद का भरोसा

By Vinod Kumar -- September 03, 2022 1:01 pm -- Updated:September 03, 2022 1:26 pm

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला पहुंचकर सेक्टर-9 स्थित रेहड़ी मार्केट में गुरुवार रात लगी आग से प्रभावित दुकानदारों से मुलाकात की। उन्होंने घटना पर दुख जताया और कहा कि इस दुख की घड़ी में हरियाणा सरकार दुकानदारों के साथ खड़ी है।

सीएम मनोहर लाल ने सरकार की ओर से सभी प्रभावित दुकानदारों को 25 हजार रुपए प्रारंभिक राहत प्रदान करने की घोषणा की। वहीं मुख्यमंत्री व्यापारी क्षतिपूर्ति बीमा योजना के जरिए प्रभावित दुकानदारों की वित्तीय सहायता का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि नुकसान का आकलन करने के बाद दुकानदारों की वित्तीय सहायता की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापारियों के हितों की रक्षा के दृष्टिगत सरकार द्वारा समय-समय पर कदम उठाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा व्यापारियों और दुकानदारों के लिए मुख्यमंत्री व्यापारी क्षतिपूर्ति बीमा योजना चलाई जा रही है। इसके तहत उनकी संपत्ति का नुकसान होने पर उन्हें बीमा प्रदान किया जाता है। योजना के तहत व्यापारी का सामान चोरी होने और आग लगने से नुकसान आदि के मामले में उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है।

बता दें कि गुरुवार रात्रि पंचकूला के सेक्टर-9 की रेहड़ी मार्केट में भयंकर आग लग गई थी। आग की चपेट में कई दुकानें आई। दुकानों में रखा सामान आग की भेंट चढ़ गया। अग्निशमन विभाग ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक दुकानदारों का काफी नुकसान हो गया था।

आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। माना जा रहा है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। मार्केट के दुकानदारों का कहना था कि आग से वह बर्बाद हो गए हैं। सारा सामान जलकर राख हो गया है। ऐसे में वह परिवार का पालन कैसे करेंगे।

  • Share