राजनीति

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ युकां का पंचकूला में प्रदर्शन, मशाल यात्रा निकालकर जताया विरोध

By Vinod Kumar -- July 04, 2022 12:57 pm

पंचकूला/उमंग: केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस अग्निपथ स्कीम को देश की सुरक्षा और युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बता रही है। हरियाणा युवा कांग्रेस ने 'फौज बचाओ-देश  बचाओ' अभियान के तहत प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा के नेतृत्व में पंचकूला के भगत सिंह चौक से उधम सिंह चौंक तक मशाल यात्रा निकाली।

वहीं इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि सरकार की अग्निपथ योजना भविष्य में देश की सुरक्षा और संप्रुभता के लिए बहुत बड़ा खतरा बनकर उभरेगी। वहीं दूसरी ओर युवाओं का भविष्य भी इस योजना के चलते अधर में लटकना तय है। इसलिए हम देश की सुरक्षा एवं युवाओं के भविष्य के साथ समझौता हरगिज़ नहीं होने देंगे और जब तक ये योजना वापिस नहीं होती, इसका लगातार कड़ा विरोध जारी रहेगा।

वहीं, दिव्यांशु बुद्धिराजा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा अग्निवीरो को सेवानिवृत्ति के बाद रोजगार देने के ब्यान को महज एक जुमला और युवाओं को गुमराह करने वाला करार देते हुए मुख्यमंत्री से सीधा जवाब तलब किया कि मुख्यमंत्री स्पष्ट करें कि आज तक उनकी सरकार ने कुल कितने पूर्व सैनिकों को नौकरी दी है।

हरियाणा युवा कांग्रेस प्रभारी शिवि चौहान ने कहा कि सीएमआईआई की रिपोर्ट्स के मुताबिक हरियाणा पहले ही बेरोजगारी की मार झेलते हुए बेरोजगारी के मामले में नंबर वन पर ट्रेंड है। अगर मुख्यमंत्री की नियत रोजगार देने की है तो हरियाणा में हजारों पूर्व सैनिक हैं, सरकार पहले उनको रोजगार उपलब्ध करवाए।

  • Share