कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, जनता से किए ये वादे

Congress 1
कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, जनता से किए ये वादे

चंडीगढ़। (संजय मल्होत्रा) हरियाणा कांग्रेस ने शुक्रवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया। चंडीगढ़ में इसे लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने एक प्रैस कॉन्फ्रेंस आज की। इस दौरान गुलामनबी आजाद, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और किरण चैधरी भी मौजूद रहीं। घोषणापत्र में कांग्रेस ने जनता से कई वादे किए हैं।

कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो महिलाओं को हर तरह की सरकारी सेवाओं में 33 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। इसके साथ ही विधवाओं और डिसेबल महिलाओं को हर महीने 5100 रुपये पेंशन दी जाएगी। साथ ही कांग्रेस पार्टी सत्ता में आने पर 24 घंटों के अंदर-अंदर किसानों का कर्ज माफा करेगी।

Selja
कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, जनता से किए ये वादे (File Photo)

कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि 2 एकड़ से कम जमीन वाले किसानों को सरकार मुफ्त बिजली देगी। वहीं सरकार ग्रेजुएट बेरोजगारों को 7000 रुपये बतौर स्टाइपेंड और पोस्ट ग्रेजुएट बेरोजगारों को 10 हजार रुपये बतौर स्टाइपेंड देगी। वहीं हर जिले में यूनिवर्सिटी और मेडिकल कॉलेज बनाने का भी कुमारी शैलजा ने घोषणापत्र में वादा किया। उन्होंने कहा कि बीपीएल परिवारों के घर निर्माण के लिए डेढ़ लाख रुपये देंगे और मरम्मत के लिए 50 हजार रुपये देंगे। हर परिवार में योग्यता के मुताबिक 1 नौकरी सुनिश्चित कांग्रेस करेगी और किसानों के कर्जे माफ किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : दीपेंद्र हुड्डा बोले- अशोक तंवर आज भी हमारे दिलों में बसते हैं

—PTC NEWS—