हरियाणा

युवक को अमेरिका भेजने के लिए एजेंट ने लिए 43 लाख, मां का आरोप: रास्ते में डोंकरों ने मारपीट कर जंगल में छोड़ा

By Vinod Kumar -- May 03, 2022 2:34 pm -- Updated:May 03, 2022 2:42 pm

करनाल/डिंपल चौधरी: हरियाणा जिले के करनाल में निसिंग के जशनप्रीत नाम के युवक को अमेरिका भेजने का विश्वास दिलाकर उसे सर्बियां के जंगलों में छोड़ दिया। युवक के परिजनों ने जिला सचिवालय में पहुंचकर एसपी को पूरे मामले से अवगत करवाया। मामले में निसिंग थाना में ट्रैवल एजेंट समेत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसपी गंगाराम पुनिया ने परिजनों को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

जशनप्रीत की माता राजविंद्र कौर ने बताया कि 31 मार्च को अंतिम बार बेटे से हमारी बात हुई थी। उसके साथ तब तक किसी भी घटना के बारे में हमें खुद जानकारी नहीं थी। जशनप्रीत के साथ जा रहे दूसरे बच्चे ने अपनी मां को हमारे बच्चे के साथ हुई मारपीट के बारे में बताया। जहां से हमें पूरी घटना के बारे में जानकारी मिली।

Karnal, America, donkey, donker, haryana, fraud travel agent

हमने जब इस बारे में ट्रैवल एजेंट से बात की तो हमें भरोसा देते रहे कि आपका बच्चा आपको ढूंढकर देंगे। बेटे को अमेरिका भेजने के लिए एजेंट के साथ हमारे 45 लाख में बात शुरू हुई थी 43 लाख में बात तय हुई थी। बेटे को सीधे अमेरिका भेजने की बात कही थी। हमें नहीं पता कि रास्ते में इन्होंने हमारे बच्चे के साथ क्या किया।

Karnal, America, donkey, donker, haryana, fraud travel agent

राजविंद्र सिंह ने कहा कि जशनप्रीत सिंह हमारा इकलौता बेटा था। बलबीर सिंह, धारा सिंह, बलबीर की पत्नी व अन्य व्यक्ति ने लीगल तरीके से उसे अमेरिका भेजना तय किया था। इनके पास 3 एकड़ जमीन थी। बेटे को अमेरिका भेजने के लिए 2 एकड़ जमीन बेच दी थी।

Karnal, America, donkey, donker, haryana, fraud travel agent

एजेंट को पेमेंट होने बाद उसे पहले दुबई भेजा गया। जहां से कुछ दिन बाद सर्बिया में ले जाया गया। सर्बिया से उन्हें जंगल के रास्ते से ले जाने लगे। जहां पर जशनप्रीत ने कहा कि मेरे बात तो सीधे जाने की हुई है। वहां पर डोंकरों ने उसे मारा पीटा और उसको साथ लेकर जाने लगे। बीच में उसकी तबीयत खराब हो गई और वहां पर भी उसे मार पीटकर बीच में छोड़कर आगे बढ़ गए। वहीं, इस मामले में एसपी ने आश्वासन दिया है कि इस मामले में पूरी कार्रवाई होगी।

  • Share