अपराध/हादसा

निकाय चुनाव: बावल में फर्जी वोट डालते पकड़ी गई युवती, चुनाव अधिकारी ने किया पुलिस के हवाले

By Vinod Kumar -- June 19, 2022 3:08 pm

रेवाड़ी/महेंद्र भारती: प्रदेश की 28 नगर परिषद व 28 नगर पालिका सहित 46 निकाय सीटों पर आज मतदान हो रहा है।आज सुबह 7:00 बजे से लगातार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने अपने-अपने बूथों पर पहुंच मतदान कर रहे हैं। दोपहर 2:00 बजे तक 52.7 फीसदी मतदान हो चुका है और अभी भी बूथों पर लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं।

बावल निकाय चुनाव में 12 नंबर बूथ पर एक फर्जी वोटर नाबालिग युवती उस समय पकड़ी गई जब चुनाव अधिकारी आधार कार्ड से उसकी फोटो मिलान करने लगे, लेकिन फोटो मिलान ना होने के बाद चुनाव अधिकारी ने युवती को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

नाबालिग युवती को पुलिस हिरासत में लेकर जांच कर रही है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर में बना हुआ है बूथ नंबर 12 जहां नाबालिग युवती फर्जी वोटर बन कर वोट डालने पहुंची थी।

वहीं, सुबह से ही मौसम खराब था, लेकिन दोपहर बाद बरसात होने लगी और बरसात के बीच भी मतदाताओं का उत्साह कम नहीं हुआ। मतदाताओं ने कहा कि लोकतंत्र में मताधिकार का प्रयोग कर वह अच्छा प्रत्याशी चुनकर अपने क्षेत्र का विकास करा सकते हैं, इसलिए बरसात और तूफान का उन पर कोई असर होने वाला नहीं है इसीलिए वह भरी बरसात में वोट डालने पहुंचे हैं।

दिव्यांगजन वह बुजुर्ग महिला और पुरुष की संख्या भी देखने को मिल रही है। लोकतंत्र में मताधिकार का प्रयोग करना एक पर्व के रूप में देखा जाता है उसी उत्साह के साथ आज मतदाता बूथों तक पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

  • Share