आंदोलन के 6 महीने पूरे होने पर काला दिवस मना रहे किसान

By Arvind Kumar - May 26, 2021 10:05 am

नई दिल्ली। किसान आंदोलन के 6 महीने पूरे होने पर टीकरी और सिंघु बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान काले झंडे लगाकर आज काला दिवस मना रहे हैं। वहीं गाजीपुर बॉर्डर पर भी काला दिवस मनाया जा रहा है।

गाज़ीपुर बॉर्डर पर मौजूद BKU नेता राकेश टिकैत ने कहा कि आज हम काला दिवस मना रहे हैं, 6 महीने यहां पर हो गए हैं लेकिन सरकार हमारी बात नहीं सुन रही है इसलिए हम काले झंडे हाथ में लिए हुए हैं। ये सब शांतिपूर्ण तरीके से किया जाएगा। हम कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। बाहर से कोई किसान यहां नहीं आएंगे।

यह भी पढ़ें- हरियाणा पुलिस ने नकली रेमेडिसविर के मामले में सील की दवा कंपनी, 11 गिरफ्तार

 

गौरतलब है कि इस आंदोलन में अब तक सैकड़ों किसानों की मौत हो चुकी है। सरकार से किसानों की वार्ता भी विफल हो चुकी है। 22 जनवरी के बाद से केंद्र सरकार व किसानों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है। पंजाब से उठा यह किसान आंदोलन हरियाणा में भी फैला हुआ है। साथ ही पश्चिमी यूपी में भी इसका असर है। जहां सरकार सरकार कृषि कानूनों को लागू कराने पर अड़ी है तो वहीं किसान इन्हें रद्द करवाने पर अड़े हैं। ऐसे में संघर्ष लंबा खिंचता जा रहा है।

कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के देशव्यापी प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के बॉर्डर पर पुलिस निगरानी रख रही है। प्रशासन ने किसानों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है।

adv-img
adv-img