सड़कों के लिए हरियाणा ने केंद्र से मांगे 250 करोड़

By Arvind Kumar - April 29, 2020 9:04 am

चंड़ीगढ़। कोरोना महामारी के कारण प्रदेश की आर्थिक गतिविधियों को वापस पटरी पर लाने के लिए राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से विकास कार्यों का बजट बढ़ाने की मांग की है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि पिछली बार केंद्र सरकार ने प्रदेश की सड़कों के विकास के लिए 190 करोड़ रूपये दिए थे, जिसे इस बार काटकर मात्र 40 करोड़ रुपये कर दिया है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय सड़क एव परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उन्होंने मांग की है कि इस साल केंद्र हरियाणा को 250 करोड़ रूपये दें ताकि राज्य की सड़कों के विकास करते हुए श्रमिकों को आर्थिक सहायता पहुंचाई जा सके।

साथ ही दुष्यंत चौटाला ने ये भी बताया कि सभी उद्योगों के वापस सुचारु होने पर वहां श्रमिकों के लिए मास्क, सेनेटाइजर की पूरी व्यवस्था हो, इसके लिए सरकार ने बाकायदा आदेश जारी कर दिए है कि प्रत्येक दो घंटे में कार्यस्थल को सेनेटाइज किया जाए ताकि श्रमिकों में संक्रमण न फैल पाए। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि हरियाणा में फंसे दूसरे राज्यों के ऐसे लोगों को बीपीएल के बराबर राशन दिया जाए भले ही उनके पास राशन कार्ड ना हों। ऐसे लोगों के लॉ़कडाउन जारी रहने तक ऐसे लोगों को सस्ता राशन यहीं मिलता रहेगा।

Haryana demands 250 crore from the Center for roads सड़कों के लिए हरियाणा ने केंद्र से मांगे 250 करोड़

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोरोना महामारी का फैलाव रोकने के लिए राज्य सरकार ने दिल्ली सरकार से आग्रह किया है कि वे दिल्ली से हरियाणा की आवाजाही को तुरंत रोका जाएं। उन्होंने बताया कि झज्जर एवं सोनीपत में दिल्ली के सरकारी कर्मचारियों के आने-जाने से दो केस सामने आये है। उन्होंने कहा कि इससे कोरोना के खिलाफ हरियाणा की लड़ाई कमजोर पड़ सरकती है इसलिए दिल्ली सरकार जल्द कोई कदम उठम उठाए।

प्रदेश में परिवहन सुविधा को बहाल करने के बारे दुष्यंत चौटाला ने बताया कि उन्होंने इस बारे में प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से भी आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि कल सरकार के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी यूनियनों व विभाग से जुड़े अधिकारियों की बैठक होगी जिसमें परिवहन सुविधा को बहाल करने बारे सभी के सुझाव लिए जाएंगे।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img