आज से शुरू होगा हरियाणा का बजट सत्र, जानिए वित्त मंत्री से क्या होगा खास(Video)

Haryana Budget
आज से शुरू होगा हरियाणा का बजट सत्र, जानिए वित्त मंत्री से क्या होगा खास

चंडीगढ़। हरियाणा (Haryana) का बजट सत्र (Budget session) बुधवार से शुरू होने जा रहा है। यह बीजेपी सरकार का आखिरी बजट सत्र होगा क्योंकि मनोहर सरकार इसी साल अपना शासनकाल पूरा कर रही है। इसी के चलते इस बजट से लोगों को काफी उम्मीदें हैं। सरकार का आखिरी बजट होने के चलते इस बजट के लोकलुभावन होने की संभावना भी है। बजट में सरकार कई बड़ी घोषणाएं कर सकती है।

पहले बजट सत्र के मात्र 27 फरवरी तक चलने की संभावना थी, लेकिन अधिक कामकाज और विपक्ष के संभावित विरोध के चलते सरकार ने बजट सत्र को 5 मार्च तक चलाने का निर्णय लिया है। जानकारी के मुताबिक बजट 26 फरवरी को पेश किया जाएगा। 20 फरवरी को राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के अभिभाषण से बजट सत्र की शुरूआत होगी। इसके बाद शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद सत्र की कार्यवाही अगले दिन तक के स्थगित कर दी जाएगी। अगले दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी।

Captain Abhimanyu
पीटीसी न्यूज से खास बातचीत में वित्त मंत्री ने संकेत दिए हैं कि बजट हर वर्ग के लिए खास होगा।

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु अपनी सरकार के इस कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेंगे। बजट से पहले पीटीसी न्यूज ने वित्त मंत्री से खास बातचीत की है। बातचीत में वित्त मंत्री ने संकेत दिए हैं कि बजट हर वर्ग के लिए खास होगा। इसमें जहां किसानों के लिए कोई नई नीति का ऐलान किया जा सकता है वहीं बेरोजगारों के लिए भी सरकार कोई बड़ी घोषणा कर सकती है। इसके इलावा कर्मचारियों को भी सरकार तोहफा दे सकती है।

सरकार के साथ-साथ बजट सत्र के लिए विपक्ष भी तैयार है। इनेलो और कांग्रेस ने इस बजट सत्र में सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है। जिसके चलते बजट सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद है।

यह भी पढे़ंमंत्री जी उद्घाटन को पहुंचे तो ग्रामीणों ने किया विरोध, 30 को हिरासत में लिया गया