अनिल विज बोले- किसानों को अब जाकर मिली आजादी, किसान कहीं भी बेच सकेगा फसल

Haryana Home Minister Anil Vij said now farmers can sell crops anywhere

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हिन्दुस्तान 1947 में आजाद हुआ था लेकिन किसानों को आजादी अब मिली है। जब भाजपा सरकार ने कृषि क्षेत्र के लिए लाए गए तीन अध्यादेशों को पास किया है। अब किसानों को अपनी फसल का ज्यादा लाभ मिलेगा। वह अपनी फसल कहीं पर भी बेच सकता है। इससे पहले यह लाभ उनको नहीं मिला।
विज ने कहा कि कृषि अध्यादेशों के बारे में कांग्रेस पार्टी झूठ फैलाकर किसानों को गुमराह कर रही है। कांग्रेस का काम आग लगाना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब पार्टी न होकर ग्रुप है। इनकी राष्ट्रीय व प्रदेशों की राजनीति में भी ग्रुप्स बने हुए हैं। कांग्रेस में न तो कोई विचारधारा, न एक सोच और न ही एक नेतृत्व है। और ये अपना राष्ट्रीय स्तर का नेता बनाने में असमर्थ हैं।

यह भी पढ़ेंकृषि मंत्री जेपी दलाल बोले- अध्यादेशों पर विपक्षी दल बेवजह कर रहे राजनीति

यह भी पढ़ें: हरसिमरत के इस्तीफे के बाद दुष्यंत पर भी बढ़ा दबाव

Haryana Home Minister Anil Vij said now farmers can sell crops anywhereगृह मंत्री ने कहा कि होम आइसोलेशन के दौरान अब चिकित्सा विभाग की टीमें नियमित तौर पर कोरोना मरीजों की जांच करेंगी। क्योकि ज्यादा लोग होम आइसोलेशन में है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम घर जाकर ईलाज करेगी। टीम में आयुष व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी होंगे। टीम को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

Haryana Home Minister Anil Vij said now farmers can sell crops anywhere

उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के समुचित उपचार के लिए प्रदेश में 3 एक्सक्लूसिव क्रिटिकल कोविड केयर सेंटर स्थापित किए जा रहे हैं। यह केंद्र रोहतक, करनाल तथा अग्रोहा में बनाए जाएंगे। इन कोविड देखभाल केंद्रों में 100-100 बिस्तरों की सुविधा होगी, जहां कोरोना के मरीजों की पूरी तरह से देखभाल की जाएगी। इन कॉविड केयर सेंटर्स में कोरोना के मरीजों के उपचार हेतु सभी प्रकार की दवाइयां, चिकित्सा उपकरण, उत्कृष्ट चिकित्सक तथा अन्य सुविधाओं की समुचित व्यवस्था होगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में आक्सीजन के 3 प्लांट हैं और हमारे पास आक्सीजन की प्रर्याप्त मात्रा है। उन्होंने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पुलिस विभाग का अधिकारी हो या किसी अन्य विभाग का अधिकारी व कर्मचारी सभी को काम करना पड़ेगा।

—PTC NEWS—