शिक्षा

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने रोके 550 स्कूलों के हजारों छात्रों के एडमिट कार्ड

By Arvind Kumar -- February 24, 2020 10:29 am -- Updated:February 25, 2020 10:53 am

भिवानी। (कृष्ण सिंह) हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने ऐसे 550 स्कूलों के एडमिट कार्ड रोक लिए हैं जिन स्कूलों ने बोर्ड द्वारा लगाये जुर्माने को नहीं भरा है। बोर्ड ने ऐसे 910 प्राइवेट स्कूलों पर जुर्माना लगाया था जिन्होंने बोर्ड द्वारा लगाई गई ड्यूटी नहीं दी थी। यह राशि 5000 रुपये प्रति स्कूल थी। आज 348 स्कूलों ने जुर्माना राशि भर दी है। अब बोर्ड ने सख्त लहजे में कहा है कि जो स्कूल जुर्माना राशि नहीं भरेगा उन स्कूलों को एडमिट कार्ड नहीं दिये जायेंगे।

School Education Board stopped admit card of thousands students हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने रोके 550 स्कूलों के हजारों छात्रों के एडमिट कार्ड

हालांकि बोर्ड ने उनके रोल नंबर जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड के बिना बच्चे परीक्षा नहीं दे पाएंगे। बोर्ड चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने कहा है कि बोर्ड ने ऐसे स्कूलों के एडमिट कार्ड का पोर्टल बंद कर दिया है। जब तक जुरमाना राशि नहीं भरेंगे पोर्टल नहीं चलेगा। बोर्ड अध्यक्ष ने कहा है जुर्माना राशि के लिए किसी को बोर्ड में आने की जरूरत नहीं है वे स्कूल ऑनलाइन ही अपनी राशि भर सकते हैं। इसके लिए बोर्ड ने खाता संख्या जारी कर दी है।

School Education Board stopped admit card of thousands students हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने रोके 550 स्कूलों के हजारों छात्रों के एडमिट कार्ड

बोर्ड चैयरमेन डॉ. जगबीर सिंह ने कहा कि ऐसे स्कूलों को साफ कहा गया है कि वे जुर्माना राशि भरते ही 1 घंटे में ही एडमिट कार्ड ले सकते हैं। चयरमैन ने कहा कि प्राइवेट स्कूल बोर्ड पर अन्यथा आरोप लगा रहे हैं कि बच्चो के सेंटर दूसरे गांव में दिए है जबकि स्कूलों की ऑप्शन के हिसाब से ही सेंटर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंकरनाल के सांसद संजय भाटिया ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर बोला हमला, कही ये बात

---PTC NEWS---




  • Share