अपराध/हादसा

आर्मी से डिसमिस होने के बाद हत्या-लूट की वारदातों को दिया अंजाम, फिर 28 फिल्मों में किया काम...30 साल बाद हुआ गिरफ्तार

By Vinod Kumar -- August 01, 2022 4:55 pm

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने 25,000 रुपये के इनामी बदमाश व उद्घोषित अपराधी को गाजियाबाद उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़ा गया आरोपी हत्या व चोरी की वारदातों में 30 साल से फरार था।

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि काबू किए गए आरोपी की पहचान ओमप्रकाश उर्फ पासा के रूप में हुई है जो नारयणा, थाना समालखा, जिला पानीपत का निवासी है। आरोपी वर्ष 2007 से उत्तर प्रदेश की स्थानीय फिल्मों टकराव, दबंग छोरा यूपी का, झटका जैसी 28 फिल्मों मे कलाकार की भूमिका निभा चुका है।

आरोपी को एसटीएफ की एक टीम ने हरबंस नगर, गाजियाबाद उत्तर प्रदेश से काबू किया जो पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए अपना नाम पता बदलकर रह रहा था। प्रारंभिक पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी ओमप्रकाश उर्फ पासा वर्ष 1984 में आर्मी के सिग्नल कोर से गैर हाजिर होने पर क्राइम की दुनिया में आया और वारदातों को अंजाम देने लगा।


वर्ष 1988 में आरोपी को आर्मी द्वारा डिसमिस फ्रॉम सर्विस किया गया। इसने वर्ष 1992 में अपने साथी की लूट के दौरान चाकू मारकर हत्या कर दी और घर से फरार हो गया। इस संबंध में भिवानी जिले में केस दर्ज है। इसके बाद से अपना नाम पता बदलकर हरबंस नगर, गाजियाबाद में रहने लगा। आरोपी को आगामी कार्रवाई के लिए थाना सदर भिवानी के हवाले किया जाएगा।

  • Share