हरियाणा

हरियाणा में बनेगी हाईटेक जेल, हर कोठरी में रखे जा सकेंगे 3 कैदी: रणजीत चौटाला

By Vinod Kumar -- May 19, 2022 4:11 pm -- Updated:May 19, 2022 4:16 pm

हरियाणा के बिजली एवं जेल मंत्री ने बताया कि प्रदेश में एक हाईटेक जेल बनेगी जिसमें हार्डकोर क्रिमिनल को रखा जाएगा। यह जेल 19 एकड़ में 76 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी। इस जेल की हर कोठरी में तीन कैदी रखे जा सकेंगे। जेल की चारदीवारी के बाहर अलग से सिक्योरटी फोर्स होगी। अंदर की सुरक्षा को जल्दी जल्दी बदला जाएगा। इसके अलावा 50 जैमर और कई हाईटेक डिटेक्टर लगाए जाएंगे।

रणजीत चौटाला ने कहा कि हरियाणा की 11 जेलों में पेट्रोल पंप लगेंगे। इनमें कैदी पेट्रोल देने का काम करेंगे और कैदियों को स्वावलंबन के लिए यह फैसला हरियाणा सरकार ने लिया है। इसके अलावा कैदियों के टेलीफोन पर बात करने का समय भी 5 मिनट से बढ़ाकर 10 मिनट कर दिया गया है। साथ ही जेलों में खाने की गुणवत्ता में सुधार करने का भी फैसला लिया गया है। जेलमंत्री ने कहा कि 68 हजार क्विंटल गेंहू जेलों के लिए खरीदा गया है।

High Security Jail, Haryana, ranjit chautala

बिजली की समस्या को लेकर रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि गुरुग्राम व फरीदाबाद में 1 हफ्ते से कोई कट नही लगा है। गांव के ट्यूबवेल पर हम 5 घंटे बिजली दे रहे हैं। धान के समय में 8 घंटे बिजली देनी पड़ेगी।

High Security Jail, Haryana, ranjit chautala

आने वाले समय मे भाजपा से चुनाव लड़ने के सवाल पर रंजीत चौटाला ने कहा कि मुझे आदेश मिलेगा तो मैं बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ूंगा। मैने बिना शर्त बीजेपी को समर्थन दिया है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि मेरी 29 मई को सिरसा में होने वाली रैली हुड्डा और आप से बड़ी होगी। रैली में 50 हजार से ज्यादा लोग पहुचेंगे।

High Security Jail, Haryana, ranjit chautala

जाखड़ के बीजेपी में शामिल होने पर रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि सुनील जाखड़ का भारतीय जनता पार्टी में स्वागत है। उन्होंने यह सही फैसला लिया है। सुनील जाखड़ दबंग और बड़े कद के नेता हैं। उनके पिता देश की राजनीति के बड़े स्तंभ रहे हैं। ऐसे में इससे भारतीय जनता पार्टी को फायदा होगा और कांग्रेस को काफी नुकसान होगा।

  • Share