Advertisment

शिमला में 13 मार्च को भाजपा दिखाएगी आक्रोश

हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ राज्य के प्रत्येक जिले में आक्रोश रैली कर रही है। इसी क्रम में 13 मार्च को राज्य की राजधानी शिमला में पार्टी आक्रोश रैली करने जा रही है।

author-image
Jainendra Jigyasu
New Update
शिमला में 13 मार्च को भाजपा दिखाएगी आक्रोश
Advertisment

हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी राज्य सरकार की नीतियों  के खिलाफ राज्य के प्रत्येक जिले में आक्रोश रैली कर रही है। इसी क्रम में 13 मार्च को राज्य की राजधानी शिमला  में पार्टी आक्रोश रैली करने जा रही है। रैली के बाद  पार्टी राज्य सरकार के गलत फैसलों के खिलाफ हस्ताक्षर पत्र के साथ राज्यपाल को ज्ञापन सौपेगी। 

Advertisment

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने आज हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से मुलाक़ात करके उन्होंने इस बारे में जानकारी दी। सुरेश कश्यप ने कहा कि भाजपा की जिला आक्रोश रैली पूरे प्रदेश भर में चल रही है और 13 मार्च 2030 को भाजपा जिला शिमला में आक्रोश रैली का आयोजन करेगी जा रही है, इसके उपरांत भाजपा विधायक दल के नेता राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को पूरे प्रदेश भर से आए हस्ताक्षर एकत्र कर सौंपेगी।

यह हस्ताक्षर मंडल स्तर से मंडल अध्यक्ष और 2022 के प्रत्याशियों के माध्यम से पार्टी को पहुंचाए जा रहे है। 13 मार्च की आक्रोश रैली में जिला शिमला के कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से हिमाचल प्रदेश की सरकार ने सरकारी स्कूलों में स्टूडेंट्स की मुफ्त वर्दी को बंद कर दिया है यह दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा सरकार ने जयराम ठाकुर के नेतृत्व में पहली कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को मुफ्त में वर्दी प्रदान की थी और उसके साथ-साथ 1 से 10 वीं कक्षा के विद्यार्थियों को 200 रू वर्दी सिलाई की भी उपलब्ध करवाए जाते थे, कांग्रेस सरकार ने आते ही इस वर्दी को बंद कर दिया है। भाजपा सरकार स्कूलों में 8 लाख बच्चों को वर्दी मुफ्त प्रदान करती थी । 

कश्यप ने कहा कि हिमाचल प्रदेश लोकतंत्र प्रहरी सम्मान योजना भी इस सरकार ने बंद कर दी है, जोकि अपने आप में एक बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बात है। यह योजना उन लोगों के लिए शुरू की गई थी जिन्होंने इमरजेंसी के दौरान जेल काटी थी और जो लोग जेल में रहे थे। वह लोग आज बुजुर्ग हो चुके हैं या उनकी विधवाओं को यह पेंशन लगी थी, मिसा एक्ट 1971 या डिफेंस ऑफ इंडिया रूल 1971 में इमरजेंसी के दौरान हिमाचल प्रदेश के कई लोकतंत्र प्रहरियों ने जेल काटी थी। पूर्व की जय राम ठाकुर सरकार ने इस योजना को लेकर एक्ट बनाया था और इस एक्ट को केवल विधानसभा में निरस्त किया जाता है। इसको लेकर भी हिमाचल प्रदेश के लोकतंत्र प्रहरी नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व के साथ 14 मार्च 2023 को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से मिलेंगे। इस अवसर पर भाजपा उपाध्यक्ष संजीव कटवाल, सचिव प्यार सिंह कंवर और सह मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा उपस्थित रहे।

- PTC NEWS
ptc-reporters
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment