Sun, Jun 23, 2024
Whatsapp

हिमाचल के 30 हजार राशन कार्ड में गड़बड़ी, हो रही है डबल इंट्री की जांच

हिमाचल प्रदेश के खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग की रिपोर्ट में राज्य के 30 हजार राशन कार्ड में गड़बड़ी पाया गया है। विभाग की ओर से इन लोगों की पहचान की जा रही है। इन 30 हजार राशनकार्ड धारकों की पोर्टल पर डबल एंट्री है। इस बारे में जांच चल रही है।

Written by  Jainendra Jigyasu -- March 11th 2023 02:46 PM
हिमाचल के 30 हजार राशन कार्ड में गड़बड़ी, हो रही है डबल इंट्री की जांच

हिमाचल के 30 हजार राशन कार्ड में गड़बड़ी, हो रही है डबल इंट्री की जांच

हिमाचल प्रदेश के खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग की रिपोर्ट में राज्य के 30 हजार राशन कार्ड में गड़बड़ी पाया गया है। विभाग की ओर से इन लोगों की पहचान की जा रही है। इन 30 हजार राशनकार्ड धारकों की   पोर्टल पर डबल एंट्री है। इस बारे में जांच चल रही है। 

कानून भारत में एक व्यक्ति का एक ही स्थान पर राशनकार्ड होना चाहिए। प्रदेश सरकार ने खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग को आधार कार्ड के साथ राशनकार्ड की वेरिफिकेशन करने के निर्देश दिए हैं। खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने जिलों से 31 मार्च तक राशनकार्ड का रिकार्ड मांगा है। खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले प्रधान सचिव आरडी नजीम ने बताया इस मामले कि जांचा की जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि बाहरी राज्यों के लोगों ने हिमाचल में रहते हुए राशनकार्ड बनाए हैं, इसके अलावा शादी होने के बाद भी महिलाओं के नाम को राशनकार्ड से नहीं काटा गया है। लोगों ने राशन कार्ड का फायदा उठाने के लिए नाम नहीं हटवाया है 


- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK