Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

हरियाणा : संघ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 जिला कुश्ती संघ के सदस्यों को किया निलंबित

हरियाणा कुश्ती संघ ने की बड़ी कार्रवाई करते हुए कुश्ती संघ के तीन सदस्यों को निलंबित कर दिया गया है ।

Written by  Rahul Rana -- May 08th 2023 12:57 PM
हरियाणा : संघ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 जिला कुश्ती संघ के सदस्यों को किया निलंबित

हरियाणा : संघ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 जिला कुश्ती संघ के सदस्यों को किया निलंबित

ब्यूरो:  भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) से संबद्ध हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ (एचएडब्ल्यूए) ने अपने तीन सदस्यों को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन में कथित रूप से शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया है। जिन तीन सदस्यों को निलंबित किया गया है। उनमें झज्जर, हिसार और मेवात जिले का एक-एक सदस्य शामिल है।



एचएडब्ल्यूए के प्रदेश अध्यक्ष रोहतास सिंह ने पत्र के माध्यम से तीन सदस्यों वीरेंद्र सिंह दलाल को झज्जर, संजय सिंह मलिक को हिसार और जय भगवान को मेवात से निलंबित करने का आदेश जारी किया। वे अपने संबंधित जिलों में जिला इकाइयों के सचिव हैं। आदेश में कहा गया है, 'आप अभी भी प्रदर्शनकारियों के साथ अपनी गतिविधियों को जारी रखे हुए हैं जो विशुद्ध रूप से अनैतिक है और डब्ल्यूएफआई के उद्देश्यों, नियमों और विनियमों के खिलाफ है। इसलिए, जिला संघों से अनुरोध है कि वे उन्हें एचएडब्ल्यूए की ओर से आयोजित किसी भी गतिविधि में शामिल न करें क्योंकि उन्हें निलंबित कर दिया गया है और उनके अखाड़ों/अकादमियों/स्कूलों में कोई गतिविधि नहीं की जाएगी।


आपको बता दें कि एचएडब्ल्यूए ने हिसार के मिर्चपुर गांव में शहीद भगत सिंह कुश्ती अकादमी के संचालक अजय सिंह ढांडा और जय भगवान लाठर पर प्रतिबंध लगाने का एक और आदेश जारी किया। हरियाणा कुश्ती संघ ने यह भी उल्लेख किया कि अकादमी और दोनों संचालकों को तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया गया है। 'एचएडब्ल्यूए की जिला इकाइयों को सलाह दी जाती है कि वे उन्हें एचएडब्ल्यूए की ओर से आयोजित किसी भी गतिविधि में शामिल न करें क्योंकि उनके पास हरियाणा खेल विभाग के साथ-साथ एसएआई से नर्सरी/सेंटर हैं, लेकिन युवा पहलवानों को उनके व्यक्तिगत निहित स्वार्थ के लिए उन्हें उचित नियमित अभ्यास देने के बजाय गुमराह कर रहे हैं। अब वे छोटे बच्चों/पहलवानों को अपने साथ प्रदर्शन स्थल पर ले जा रहे हैं।'


28 मार्च, 2023 के हमारे पहले के पत्र के बावजूद, आप अभी भी अनैतिक नकारात्मक राजनीति और डब्ल्यूएफआई विरोधी और एचएडब्ल्यूए विरोधी उद्देश्यों और गतिविधियों में बहुत सक्रिय रूप से अपनी भूमिका निभा रहे हैं। डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृज भूषण के खिलाफ पिछले कुछ हफ्तों से भारत के पहलवान जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।


- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...