Tue, Apr 23, 2024
Whatsapp

हिमांचल सरकार ने किए 2110 करोड़ के 17 समझौतों पर हस्ताक्षर

हिमांचल में मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह ने 2110 करोड़ के 17 समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके साथ ही निवेशकों को कहा है कि हिमांचल उनके लिए एक पसंदीदा डेस्टिनेशन रहेगा।

Written by  Jainendra Jigyasu -- March 04th 2023 01:19 PM -- Updated: March 04th 2023 01:57 PM
हिमांचल सरकार ने किए 2110 करोड़ के 17 समझौतों पर हस्ताक्षर

हिमांचल सरकार ने किए 2110 करोड़ के 17 समझौतों पर हस्ताक्षर

हिमाचल के नवनिर्वाचित सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने फार्मा एक्सपो में भाग लिया और वहाँ हिमाचल के लिए निवेश के 17 समझौतों पर हस्ताक्षर किया। सीएम ने फार्मा एक्सपो में सभी निवेशकों को भरोसा दिलाया कि हिमांचल उनके लिए हमेशा एक पसंदीदा जगह बनी रहेगी उन्होंने सभी निवेशकों को आश्वासन दिया कि हिमाचल में उन्हे सुविधाएं और समर्थन मिलता रहेगा और राज्य सरकार उनके कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध रहेगी।

हिमाचल सरकार ने समस्त निवेशकों के सामने बल्क ड्रग पार्क और मेडिकल डिवाईस पार्क का मसौदा रखा सभी संभावित फार्मा डिवाईस प्लेयर्स को राज्य के फार्मा इकोसिस्टम से रूबरू करवाया ताकि वह इसमें निवेश कर सकें। हिमांचल एकलौता एसा राज्य है जो ऊना में 1405.41 एकड़ का बल्क ड्रग पार्क और नालागढ़ में 300 एकड़ का मेडिकल डिवाईस पार्क डेवलप कर रहा है।



वहीं दूसरी तरफ विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने राज्य सरकार के कई निर्णयों की आलोचना की है उनका कहना है कि पहले हर तीन महीने में कैबिनेट की मीटिंग हुआ करती थी और अब हर दूसरे दिन हो रही है जिसमें जनता को परेशान करने वाले निर्णय लिए जा रहे हैं।

हिमाचल सरकार में सत्ता में आने के बाद गैर भाजपाई सीएम सुखविंदर सिंह के कई फैसले चर्चा में आए हुए हैं। ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने के बाद वह राज्य के साथ साथ देशभर में चर्चित हो रहे हैं। हिमांचल की देखा देखी कई अन्य राज्य कर्मचारी भी ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करवाने के लिए आन्दोलनरत हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने राज्य भर में जनहित के कई एसे निर्णय लिए हैं जिनसे विपक्षी दल चिढ़े हुए हैं।


फिलहाल इस एक्सपो में सीएम 2110 करोड़ के 17 समझौतों पर हस्ताक्षर करके हिमांचल में निवेशकों के लिए सुविधा उपलब्ध कराने की बात की है।


 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...