Sat, Apr 27, 2024
Whatsapp

नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में सामने आए 5357 नए मामले

देश में कोरोना के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5357 नए मामले सामने आए हैं।

Written by  Rahul Rana -- April 09th 2023 12:12 PM
नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में सामने आए 5357 नए मामले

नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटे में सामने आए 5357 नए मामले

ब्यूरो: भारत में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ौतरी नजर आ रही है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5357 नए मामले सामने आए हैं। नए मामलों के साथ एक्टिव केसों की संख्या भी बढ़ गई है। नए आंकड़ों के मुताबिक एक्टिव केसों की संख्या 32 हजार 814 तक पंहुच गई है। इससे पहले बीते शनिवार को कोरोना के 6 हजार से अधिक मामले सामने आए थे।   

इन राज्यों में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य 


कोरोना के बढ़ते मामलों को देख राज्य सरकारें भी अब सख्त होने लगी है। जिसके चलते केरल और पुदुचेरी में सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अब अनिवार्य कर दिया है। जिसके आदेश सरकार ने भी जारी कर दिए है। इस दौरान अगर कोई व्यक्ति कोरोना नियमों की पालना नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 


लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा 

एक तरफ जहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। नए आंकड़े सामने आने के बाद मृतकों की संख्या अब बढ़कर 5 लाख 30 हजार 954 तक पहुंच  गई है। 

आपको बता दें कि इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बीते शुक्रवार को सभी राज्यों और कंेद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक की थी। जिसमें कोरोना के बढ़ते केसों पर चर्चा कर उन्हें कम करने के बारे में चर्चा की गई थी।  

 

 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...