Fri, Apr 26, 2024
Whatsapp

हरियाणा पंचायत चुनाव: दूसरे चरण का मतदान जारी, रोहतक में ईवीएम पर हंगामा

Written by  Vinod Kumar -- November 12th 2022 12:48 PM
हरियाणा पंचायत चुनाव: दूसरे चरण का मतदान जारी, रोहतक में ईवीएम पर हंगामा

हरियाणा पंचायत चुनाव: दूसरे चरण का मतदान जारी, रोहतक में ईवीएम पर हंगामा

रोहतक/तिलक भारद्वाज: हरियाणा के 9 जिलों में दूसरे चरण का पंचायत चुनाव के लिए मतदान (Haryana Panchayat elections ) जारी है। पंच और सरपंच पद के उम्मीदवारों के लिए मतदान सुबह से जारी है। सुबह 11 बजे तक 25% मतदान हो चुका है। दूसरे चरण में कुल 47,57,743 मतदाता मतदान करेंगे। 

इस बीच रोहतक के गांव पटवापुर में EVM मशीन का बटन नहीं दबने को लेकर हंगामा हो गया। एक नंबर पर उम्मीदवार कीर्ति का चुनाव निशान था। इस दौरान मतदाताओं ने आरोप लगाया कि उनके चुनाव चिन्ह के आगे लगा बटन नहीं दब रहा है। चेक करने पर बटन काम नहीं कर रहा था। इसके बाद ईवीएम मशीन बदलने का फैसला लिया।  


रोहतक जिले में 142 ग्राम पंचायतें हैं। 1192 पंचों को निर्विरोध चुन लिया गया है। 53 सीटों पर पंच उम्मीदवारों के लिए नामांकन प्राप्त नहीं हुए हैं। पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव के लिए जिला में 529 मतदान केंद्र स्थापित किये गए हैं। इनमें से 77 मतदान केंद्रों को संवेदनशील तथा 89 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील चिन्हित किया गया है। 

सरपंच पद के लिए ईवीएम का प्रयोग किया जा रहा है, जबकि पंच लिए बेल्ट पेपर का इस्तेमाल किया जा रहा है। आज ही दोनों पदों के लिए परिणाम घोषित किए जायेंगे। वहीं,  पोलिंग पार्टी कर्मचारी ने बताया कि सरपंच और पंच के लिए चुनाव के लिए शांति से मतदान चल रहा है। लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्साह बना हुआ है।

वहीं, वोटर में भी अपने गांव की छोटी सरकार को चुनने का उत्साह देखने को मिल रहा है। रोहतक के गांव भालोठ का हमने बूथ का निरीक्षण किया तो सुबह सात बजे से पहले लोग लंबी लंबी लाइन खड़े हुए मिले।  मतदान केंद्रों पर महिला,युवा, बुजुर्ग सभी वोट डालने के लिए पहुंच रहे थे। यहां तक 100 साल और 90 साल की बुजुर्ग महिलाएं भी वोट डालने के लिए सुबह सुबह उनके परिजन कंधे और कुर्सी अपर बैठा 

- PTC NEWS

  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...