adv-img
हरियाणा

सरकारी स्कूल में बच्चों से ढुलवाए जा रहे थे ईंट-पत्थर, परिजनों ने जताई नाराजगी

By Vinod Kumar -- November 14th 2022 04:39 PM
सरकारी स्कूल में बच्चों से ढुलवाए जा रहे थे ईंट-पत्थर, परिजनों ने जताई नाराजगी

बहादुरगढ़/प्रदीप धनखड़: जिला के सरकारी स्कूल में बच्चों को पढ़ाने की बजाय उनसे ईंट और रोड़े ढुलवाई का काम करवाया जा रहा है। छोटे बच्चों से ईंट और रोड़े ढुलवाने का एक वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में बच्चे प्लाई बोर्ड पर ईटें रखकर ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

मामला बहादुरगढ़ के बामनोली गांव के सरकारी स्कूल का है। वीडियो में बच्चे यह भी कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि पीटीआई मैडम के कहने पर भी यह काम कर रहे हैं। इस संबंध में जब जिला शिक्षा अधिकारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने बच्चों से ईंट उठाने को गलत बताया और मामले की पूरी जानकारी प्रिंसिपल से लिखित लेने की बात कही। इतना ही नहीं उचित कार्रवाई करने की भी बात कही। 

बताया जा रहा है कि स्कूल में अंदर पड़े हुए गड्ढे को भरवाने के लिए ये ईंटें ढुलवाई गई थी। गांव के ही किसी व्यक्ति ने बच्चों के ईंटें उठाने का यह वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर डाल दिया। मां-बाप अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलवाने के लिए स्कूलों में भेजते हैं, लेकिन सरकारी स्कूलों में अध्यापक बच्चों को पढ़ाने की बजाय इस तरीके के कामों में लगाए हुए हैं, जिससे इनके भविष्य पर भी खतरा मंडरा रहा है। लेकिन अब देखना यह होगा कि इस मामले में उच्च अधिकारी अब क्या कार्रवाई करते हैं।

- PTC NEWS

adv-img
  • Share